मॉडर्न हुआ खादी, नेता ही नहीं युवाओं का भी बढ़ रहा रूझान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand758106

मॉडर्न हुआ खादी, नेता ही नहीं युवाओं का भी बढ़ रहा रूझान

युवाओं को लुभाने के लिए खादी अब नए रूप रंग में दिख रही है. जो युवाओं को खूब पसंद आ रहा है. नेताओं की पहचान कहे जाने वाली खादी अब हर युवा के शरीर पर देखी जा सकती है.

सांकेतिक तस्वीर.

वाराणसी: आधुनिक भारत मे अपनी पहचान खो चुकी खादी अब आधुनिकता के रंग में रगी हुई दिख रही है. खादी ने मार्केट के अनुसार आधुनिकता के रंग में अपने को ढ़ाल लिया है. वाराणसी के मार्केट में खादी के सामान नए फैशन के हिसाब से उपलब्ध हैं. जो लोगों द्वारा काफी पसंद किए जा रहे हैं. बता दें कि खादी के कपड़ों का आधुनिकीकरण के बाद से इसकी बिक्री में बढ़ोत्तरी हुई है.

CM योगी के आदेश पर यूपी में जल्द होंगी निकायों के 7529 रिक्त पदों पर भर्तियां

डिजाइनर कपड़ों के ऑप्शन भी उपलब्ध  
खादी ग्रामोद्योग के निदेशक डी. एस. भाटी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वोकल फॉर लोकल मुहिम के तहत खादी को नए रूप रंग में पेश किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि महात्मा गांधी जंयती के पूर्व संध्या पर अध्यक्ष विनय कुमार सक्सेना द्वारा पूरे देश में खादी की 150 गतिविधियों का उद्घाटन किया गया. वोकल फॉर लोकल  के बाद से खादी फिर से मार्केट में अपनी पहचान बना रहा है. निदेशक ने बताया कि आज के समय में हर खादी केंद्र पर युवाओँ के लिए कई तरह के डिजाइनर कपड़ों के ऑप्शन उपलब्ध है. उन्होंने बताया कि सभी केंद्रों में कैजुअल, ऑफिसियल वियर की भी खूब बिक्री होती है. युवा खादी के वस्त्रों की खरीदारी के लिए पहुंच रहे हैं. जिससे पहले की अपेक्षा अब खादी के कपड़ों की बिक्री बढ़ गई है.

अब बुंदेलखंड के हर खेत में पहुंचेगा पानी, CM ने स्मार्ट सिटी के साथ इन चीजों को भी दिया बढ़ावा

युवाओं की पसंद मोदी जैकेट 
बता दें कि युवाओं को लुभाने के लिए खादी अब नए रूप रंग में दिख रही है. जो युवाओं को खूब पसंद आ रहा है. नेताओं की पहचान कहे जाने वाली खादी अब हर युवा के शरीर पर देखी जा सकती है. खादी की सदरी, रंग बिरंगी शर्ट और महिलाओं के लिए अलग-अलग वैरायटी के कपड़ों की खूब बिक्री होती है. युवाओं द्वारा मोदी जैकेट खास तौर पर पंसद किया जा रहा है.

फिलहाल अपनी पहचान खो चुकी खादी अब फैशनेबल हो गई है. जिससे न सिर्फ खादी की डिमांग बढ़ रही है बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वोकल फॉर लोकल मुहिम भी सार्थक साबित हो रही है. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news