Budh Gochar 2024: बुद्धि और वाणी के देवता बुध करने जा रहे हैं गोचर, इन मेष समेत इन तीन राशियों का बदलेगा भाग्य
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2413032

Budh Gochar 2024: बुद्धि और वाणी के देवता बुध करने जा रहे हैं गोचर, इन मेष समेत इन तीन राशियों का बदलेगा भाग्य

Mercury Transit 2024: ज्योतिष के अनुसार बुध ग्रह को वनस्पतियों का राजा कहा जाता है. बुध ज्योतिष विद्या, शिल्प, कम्प्यूटर, वाणिज्य और चतुर्थ और दशम स्थान के कारक हैं.  ये बुद्धि और वाणी के देवता हैं. सितंबर के पहले सप्ताह में बुध सिंह राशि में गोचर करने वाले हैं.

Budh Gochar 2024

Budh Gochar 2024 In Singh Rashi: सितंबर के पहले हफ्ते में बुध ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं. बुध जल्द ही सिंह राशि में प्रवेश करने वाले हैं.  बुध का गोचर 4 सितंबर को दोपहर 11 बजकर 22 मिनट पर सिंह राशि में होगा. फिर इसके बाद 23 सितंबर की सुबह 10 बजकर 10 मिनट तक बुध सिंह राशि में ही गोचर करते रहेंगे. उसके बाद कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे.  ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के गोचर को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है. भारतीय ज्योतिष के अनुसार बुध, मिथुन और कन्या राशि के स्वामी हैं. बुध के सिंह राशि में इस प्रवेश से विभिन्न राशि वाले लोगों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा. किसी के लिए अच्छा तो किसी के लिए थोड़ा खराब. इस गोचर से तीन राशियों को  नौकरी से लेकर करियर तक हर जगह फायदा होगा. 

Pitru Paksha 2024: सूर्य और चंद्रग्रहण के साये में पितृ पक्ष, कैसे पितृ दोष से बचें और करें श्राद्ध तर्पण

बुध का सिंह में गोचर
वैदिक पंचांग के अनुसार बुद्धि के देवता बुध अपनी राशि बदलकर सिंह राशि में प्रवेश करने वाले हैं. यह गोचर 4 सितंबर को सुबह 11:50 बजे होगा और बुध 23 सितंबर तक सिंह राशि में रहेंगे, जिसके बाद यह कन्या राशि में प्रवेश करेंगे.

मेष राशि (Aries)
बुध का ये गोचर आपके पांचवें स्थान पर होगा.  जन्मपत्रिका के पांचवे स्थान का संबंध हमारे संतान, बुद्धि, विवेक और रोमांस से है। बुध के इस गोचर के प्रभाव से आप बहुत खुश रहेंगे. बुध के गोचर की अवधि मेष राशि के जातकों के लिए बढ़िया रहने वाली है. इस दौरान मेष राशि के जातक जीवन में सकारात्मक चीजों का अनुभव कर सकेंगे. नौकरी पेशा जातकों को प्रमोशन मिल सकता है. बिजनेस में लाभ के संकेत हैं. पुरानी स्वास्थ्य समस्याओं से राहत मिलने की उम्मीद है, जिससे मन प्रसन्न रहेगा.  जिनके अपने घर में गाय पाल रखी है, उनकी संतान और जीवनसाथी के लिए भी स्थिति अच्छी रहेगी. समाज में आपका सम्मान बढ़ेगा.

कर्क राशि (Cancer zodiac sign)
बुध का ये गोचर आपके दूसरे स्थान पर होगा. जन्मपत्रिका के दूसरे स्थान का संबंध हमारे धन और स्वभाव से है. बुध के इस गोचर का इस राशि पर अच्छा प्रभाव होगा. कर्क राशि वालों के लिए बुध का गोचर काफी लाभकारी सिद्ध हो सकता है. इस दौरान इस राशि के जातकों को सफलता मिलने की संभावना है. आपका बिजनेस अच्छा चलेगा जिससे आप आर्थिक रूप से मजबूत रहेंगे. इस दौरान आपकी बौद्धिक क्षमता भी अच्छी रहेगी.  आपको अपने अच्छे काम के लिए पहचान और प्रोत्साहन भी मिल सकता है.

Hartalika Teej in Pregnancy: गर्भवती महिलायें कैसे रखें हरतालिका तीज का व्रत? नियम भी होंगे पूरे और नहीं बिगड़ेगी तबियत

मीन राशि (Pisces)
बुध का ये गोचर आपके छठे स्थान पर होगा.  जन्मपत्रिका के छठे स्थान का संबंध हमारे मित्र, शत्रु और हेल्थ से है. मीन राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर सकारात्मक बदलाव लेकर आएगा. बिजनेस  में सकारात्मक निर्णय लेने से आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा. बुध के इस गोचर से आपका व्यापार सामान्य रूप से चलता रहेगा. आप अपने करियर में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. इसके अलावा इस दौरान नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी सफलता मिल सकती है. इस दौरान आपकी बुद्धि में विकास होगी मानसिक तौर पर आप और अधिक ज्ञानी बनेगी.

Disclaimer:यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं-धार्मिक जानकारियों और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है. हां यह बताना जरूरी है कि ZEE UPUK किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है.

Hartalika Teej Vrat Niyam: हरतालिका तीज पर जरा सी गलती से व्रत हो जाएगा खंडित, भूलकर भी न करें ये 5 काम
 

 

Trending news