Aaj Ka Rashifal: कन्या समेत इन जातकों को होगा बिजनेस में फायदा, ये जातक लव लाइफ में रहेंगे परेशान, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2274140

Aaj Ka Rashifal: कन्या समेत इन जातकों को होगा बिजनेस में फायदा, ये जातक लव लाइफ में रहेंगे परेशान, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 2 June 2024:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 1 जून दिन शनिवार है.   

Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 2 June 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 2 June 2024, दिन रविवार. ये दिन सूर्य जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: मेष राशि वाले जातकों के लिए रविवार का दिन मिलाजुला रहेगा. आज घर पर किसी मेहमान के आगमन से आपके खर्चे भी बढ़ेंगे, सोच  समझ कर चलें. आज  रिश्तों में चल रहे मनमुटाव को बातचीत के जरिए खत्म करेंगे. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे. लव लाइफ ठीक चलेगी.

वृषभ राशि: इन जातकों के लिए रविवार का दिन मध्यम रहेगा. कामकाज ठीक चलेगी. नौकरी की तलाश पूरी हो सकती है. लव लाइफ बेहतर चलेगी. परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बनाएंगे. लव रिलेशनशिप मजबूत होगी.

मिथुन राशि: मिथुन जातकों के लिए हफ्ते का आखिरी दिन बेहतर रहेगा. ऑनलाइन व्यापार करने वालों को लाभ होगा.  करियर में नौकरी से जुड़ी परेशानियां हैं, कुछ स्थितियां नियंत्रण में आती दिख रही हैं. आप जीवनसाथी के साथ बेहतर समय बिताएंगे. घर-परिवार के साथ समय बिताएं.

कर्क राशि: कर्क राशि वालों के लिए लिए दिन मिला जुला रहेगा. छात्र और युवा अपने करियर पर ध्यान दें. बिजनेस में कुछ नया सोच सकते हैं. काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है, सावधानी बरतें. पैसे आज खर्च ज्यादा होंगे. दोस्तों के साथ समय गुजारेंगे.

सिंह राशि: सिंह जातकों के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. आज युवा अपने गुस्से पर काबू रखें, खासकर घर में. लव लाइफ और पारिवारिक जीवन में गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं. छात्रों के लिए दिन अच्छा है. सेहत का ध्यान रखें, खराब हो सकती है.

कन्या राशि: कन्या जातकों के लिए दिन मिश्रित रहेगा. व्यापारियों के लिए दिन ठीक है, धन लाभ होगा. नई गाड़ी खरीदने का प्लान बना सकते हैं. परिवार में किसी बात को लेकर कलह सकती है, शाम तक सब ठीक हो जाएगा. सेहत ठीक रहेगी. एनीमेशन और मल्टीमीडिया के छात्रों को पढ़ाई में कुछ परेशानियों  का सामना करना पड़ेगा, इसे दूर करने में सफल रहेंगे.

तुला राशि: तुला जातकों के लिए रविवार का दिन कुछ तनाव भरा रह सकता है. सेहत नरम रहेगी, खान पान पर ध्यान दें. आपके अटके काम पूरे हो सकते हैं. जीवन साथी के साथ अच्छा समय गुजारेंगे. धन लाभ हो सकता है. छात्र और युवा अपने करियर पर फोकस करेंगे.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वालों के लिए रविवार का दिन मध्यम रहेगा. कामकाज ठीक चलेगा. आज  अपने खानपान में सावधानी बरतें और स्वास्थ्यवर्धक भोजन करें, अन्यथा पेट से जुड़ी कुछ समस्याएं परेशान कर सकती हैं. किसी रिश्तेदार अच्छी खबर लाएगा. विदेश जाने का मौका मिल सकता है.

धनु राशि: धनु जातकों के लिए रविवार का दिन बढ़िया रहेगा. जीवनसाथी के साथ अगर कोई अनबन चल रही है तो आज खत्म हो जाएगी. शाम का समय किसी धार्मिक स्थल पर बिताएंगे. धन लाभ होगा. परिवार में किसी बड़ी जिम्मेदारी का भार मिल सकता है. दोस्तों के साथ अच्छा समय गुजारेंगे.

कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों के लिए दिन मध्यम रहेगा. य़ुवा आज गुस्सा करने से बचें, किसी से विवाद हो सकता है. आज आपको किसी को भी पैसा उधार देने से बचना चाहिए, अन्यथा नुकसान हो सकता है.  परिवार में अगर किसी सदस्य के साथ कोई अनबन चल रही है तो आज खत्म हो जाएगी.

मीन राशि: मीन जातकों के लिए रविवार का दिन कुछ उतार-चढ़ाव वाला रह सकता है. बिजनेस मध्यम रहेगा, कोई बड़ा फैसला नहीं लें. लव लाइफ में टेंशन हो सकती है. सेहत का ध्यान रखें. आज आपको किसी को भी पैसा उधार देने से बचना चाहिए, अन्यथा नुकसान हो सकता है.  परिवार में अगर किसी सदस्य के साथ कोई अनबन चल रही है तो आज खत्म हो जाएगी.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Trending news