Aaj Ka Rashifal: सावन के दूसरे सोमवार पर क्या कहते हैं आपके ग्रह-नक्षत्र, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2357709

Aaj Ka Rashifal: सावन के दूसरे सोमवार पर क्या कहते हैं आपके ग्रह-नक्षत्र, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Aaj Ka Rashifal 29July 2024:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 29 July दिन सोमवार है.   

Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 29 July 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 29 July 2024, सोमवार है. ये दिन शिवजी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: मेष राशि वाले जातकों के लिए सावन का दूसरा सोमवार बढ़िया  रहेगा. आज परिवार में मांगलिक कार्यक्रम होगी. युवा अपने करियर पर ध्यान दें. परिवार में सब ठीक रहेगा. सेहत नरम रहेगी, ध्यान रखें.

वृष राशि: वृष राशि वालों के लिेए दिन मिला जुला रहेगा. आज शाम को थकान के कारण परेशान रहेंगे.आध्यात्म से जुड़ने का लाभ भी किसी ना किसी रूप में अवश्य ही मिलेगा. ऑफिस में दिन ठीक रहेगा. 

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों के लिए दिन हल्का रहेगा. कामकाज ठीक चलेगा. छात्र आज पढ़ाई के लिए बाहर जा सकते हैं. समाज के कई कामों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. सोमवार को दान पुण्य करें, फल जरूर मिलेगा.

कर्क राशि:कर्क राशि वालों के लिए सोमवार का दिन मिला जुला रहेगा. ऑफिस में काम ज्यादा होगा. अटके काम पूरे होने की उम्मीद है. परिवार में माहौल अच्छा रहेगा. बिजनेस में कुछ नुकसान हो सकता है.

सिंह राशि:सिंह जातकों के लिए सावन का दूसरा सोमवार बढ़िया रहेगा. आज इन जातकों को बाहर घूमने का मौका मिलेगा. नौकरी बदलने की सोच सकते हैं. नौकरी वाले लोगो से जल्दबाजी में त्रुटि होने की संभावना है सतर्क रहें. युवा अपने गुस्से पर काबू रखें. स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

कन्या राशि: कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन मध्यम रहेगा. सेहत का ध्यान रखें, खराब हो सकती है. बिजनेस में दोपहर बाद लाभ होगा. अपने घर की बात किसी के साथ शेयर नहीं करें. आज खूब मेहनत करेंगे.

तुला राशि: तुला जातकों के लिए सोमवार का दिन शुभ रहेगा. मध्यान तक व्यवसाय के साथ घरेलू कार्यो को लेकर भागदौड़ लगी रहेगी. युवा गुस्से पर काबू रखें. परिवार में सब ठीक ठाक रहेगा. 
 
वृश्चिक राशि:वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन कुछ तनावपूर्ण रह सकता है. बिजनेस और सेहत दोनों नरम रहेगा. काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. उधार दिए गए पैसे वापस मिल सकते हैं. 

धनु राशि: धनु राशि वालों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज घर में शुभ काम आयोजित हो सकता है. छात्र पढ़ाई से फोकस हटाएंगे. घर में छोटे बच्चों को चोट लग सकती है. घरेलू उलझने कार्य क्षेत्र पर भी परेशान करेंगी. 

मकर राशि: मकर जातकों के सोमवार का दिन मध्यम रहेगा. दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी. बिजनेस में आज कोई बड़ा फैसला लेने से बचें. गाड़ी चलाते समय सावधानी रखें, चोट की आशंका  है. सेहत ठीक रहेगी. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी.

कुंभ राशि: कुंभ जातकों के लिए सावन का दूसरा सोमवार बढ़िया रहेगा. सेहत नरम रहेगी, खासकर घर के बुजुर्ग सदस्यों की. नौकरी में दिन अच्छा रहेगा. शाम को घर पक किसी रिश्तेदार का आना हो सकता है. 

मीन राशि: मीन राशि वालों के लिए सोमवार का दिन मध्यम रहेगा. घर में आज किसी बात पर विवाद हो सकता है. किसी तीसरे व्यक्ति का दखल परेशान कर सकता है. ऑफिस में दिन बिजी रहेगा, और किसी बात से परेशान रह सकते हैं.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Hariyali Teej 2024: हरियाली तीज पर शिव-पार्वती को लगाएं इन 5 चीजों का भोग, मिलेगा अखण्ड सौभाग्यवती का आशीर्वाद
 

 

Trending news