Parakram Raj Yog: 9 दिसंबर से बनेगा पराक्रम योग, ग्रहों की चाल बदलने से इन तीन राशियों की बदलेगी किस्मत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1985554

Parakram Raj Yog: 9 दिसंबर से बनेगा पराक्रम योग, ग्रहों की चाल बदलने से इन तीन राशियों की बदलेगी किस्मत

Parakram Raj Yog: पराक्रम योग बनने से दिसंबर का महीना देश और राज्य के लिए शुभ रहेगा.  3 दिसंबर को सूर्य ज्येष्ठा में और 9 दिसंबर को मंगल ज्येष्ठा में एक साथ युति बनाएंगे.

प्रतीकात्मक फोटो

Surya And Mangal Goacha: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 3 दिसंबर 2023 को दोपहर 1 बजकर 13 मिनट पर सूर्य ज्येष्ठा नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे. इसके साथ ही 9 दिसंबर की शाम 7 बजे मंगल भी इस नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे. दोनों ग्रहों की ज्येष्ठा नक्षत्र में युति हो रही है, जिसके कारण पराक्रम नामक योग का निर्माण हो रहा है. ज्योतिष के मुताबिक  ये युति होने से कुछ राशियां प्रभावित होंगी. इस योग से कई जातकों के जीवन में खुशियों का आगमन होगा. आइए इस लेख में जानते हैं कि पराक्रम योग बनने से किस राशि के जातक को खास लाभ होगा.

2024 में इन 5 राशियों  की शनिदेव कर देंगे नाम में दाम, भूलकर भी न करें ये गलतियां

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के लोगों के लिए पराक्रम राजयोग काफी अच्छा रहने वाला है. इन जातकों को समाज में सम्मान मिलेगा. अपनी मेहनत और आत्मविश्वास से हर जगह सफलता पा सकते हैं. करियर के मामले में ये योग काफी अच्छा रहने वाला होगा. व्यापार में भी सफलता मिलने के चांस हैं. छात्रों के लिए ये योग बढ़िया रहेगा. छात्र पढ़ने के लिए विदेश जा सकते हैं. प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं, आगे फायदा होगा. आपको अपने पुराने कर्जों से छुटकारा भी मिलेगा.

Makar Sankranti 2024: साल 2024 में कब है मकर संक्रांति, 14 या 15 जनवरी का नहीं होगा कनफ्यूजन, नोट कर लें डेट और शुभ मुहूर्त

सिंह राशि (Leo sun sign)
सिंह राशि के जातकों के लिए ये पराक्रम राजयोग काफी शानदार रहेगा. ज्येष्ठा नक्षत्र में ये योग बनने से इनको हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. सभी तरह की भौतिक सुख-सुविधाएं मिलेंगी. ये जातक परिवार के साथ खूब समय गुजारेंगे. बिजनेस भी बहुत बढ़िया रहेगा.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि के जातकों के लिए पराक्रम राजयोग काफी हितकारी और लाभान्वित रहेगा. इन जातकों को खूब सफलता मिलेगा. अपने आप पर भरोसा और आत्मविश्वास के चलते ये जातक खूब नाम कमाएंगे. दिसंबर का महीना तुला जातकों के लिए शुभ रहने वाला है. कई कामों में सफलता मिलेगी. आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा.

Guru Margi 2023: साल के आखिरी दिन मेष राशि में मार्गी होंगे गुरु, इन 5 राशियों के न्यू ईयर 2024 में शुरू हो जाएंगे अच्छे दिन

दिसंबर में होंगे ये बदलाव
16 दिसंबर को सूर्य का धनु राशि में प्रवेश, मल मास आरंभ हो जाएगा. इस दौरान कोई भी शुभ मुहूर्त भी है. वहीं 24 दिसंबर को शुक्र का वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा. 27 दिसंबर को मंगल का धनु राशि में प्रवेश होगा.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

Vivah Panchami 2023: कब है विवाह पंचमी? तारीख के साथ जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और महत्व

Shani Gochar 2024: साल 2024 में शनिदेव ला रहे खुशियों की सौगात, इन 3 राशियों की हो जाएगी बल्ले-बल्ले

Dev Deepawali 2023 Upay: आपकी तिजोरी पर कुंडली मारकर बैठ जाएंगे कुबेर, देव दीपावली पर कर लें ये अचूक उपाय

Watch: भगवान राम और सीता को सोने का मुकुट और आभूषण पहनाएंगे सीएम योगी, देखें कितने सुंदर और अलौकिक हैं आभूषण

 

 

 

Trending news