रेलवे ट्रैक से पकड़े गए 17 प्रवासी मजदूर हुए क्वारंटाइन, पैदल ही जा रहे थे झारखंड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand679439

रेलवे ट्रैक से पकड़े गए 17 प्रवासी मजदूर हुए क्वारंटाइन, पैदल ही जा रहे थे झारखंड

औरंगाबाद रेलवे ट्रैक हादसे के बाद भी मजदूरों के रेलवे ट्रैक के किनारे से घर पहुंचने का सिलसिला जारी है. इसी सिलसिले में आरपीएफ़ ने 17 मजदूरों को हाथरस जंक्शन स्टेशन पर हिरासत में लिया है.

हाथरस रेलवे ट्रैक से पकड़े गए 17 मजदूर

दीपेश शर्मा/ हाथरस : औरंगाबाद रेलवे ट्रैक हादसे के बाद भी मजदूरों के रेलवे ट्रैक के किनारे से घर पहुंचने का सिलसिला जारी है. इसी सिलसिले में आरपीएफ़ ने 17 मजदूरों को हाथरस जंक्शन स्टेशन पर हिरासत में लिया है. इन सभी मजदूरों को दून पब्लिक स्कूल के परिसर में क्वारंटाइन किया गया है.

दिल्ली से झारखंड जा रहे थे मजदूर 
रविवार की दोपहर जब मजदूरों को पकड़ा गया, तब वे दिल्ली से ट्रैक के सहारे झारखंड जा रहे थे. 17 लोगों को आरपीएफ (RPF) ने हिरासत में लेने के बाद ज़िला प्रशासन को मामले से अवगत कराया, जिसके बाद इन्हें आगरा रोड स्थित दून पब्लिक स्कूल में क्वारंटाइन किया गया. ये सभी पैदल ही दिल्ली से अपने घर लौट रहे थे. 7 मजदूर झारखंड के गडुआ जिले जा रहे थे और 10 मजदूर मिर्जापुर पहुंचने के लिए निकले थे. प्रशासन ने रेल दुर्घटना के मद्देनजर इन्हें रोक लिया. 

ये भी पढ़ें: श्रम कानून में बदलाव को लेकर पूर्व CM अखिलेश यादव ने योगी सरकार को घेरा, कही ये बड़ी बात

'अनपढ़ हैं, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं पता'
मजदूरों का कहना है कि रास्ते में कुछ खाने को नहीं मिलता और उन्हें बिस्किट नमकीन खाकर गुजारा करना पड़ता था. रास्ते में कोई व्यवस्था न होने की वजह से पटरी के किनारे ही सो जाते थे. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बारे में उन्हें अनपढ़ होने की वजह से कुछ भी नहीं पता. मजदूरों की शिकायत ये भी थी कि उन्हें मदद की जहह जगह-जगह पुलिस वालों के डंडे मिले हैं.

इसे भी देखें: मजदूरों के प्रवेश को लेकर यूपी-राजस्थान बॉर्डर पर टकराई दोनों राज्यों की पुलिस, 2 दारोगा घायल

औरंगाबाद की घटना के बाद सतर्क प्रशासन 
हाल ही में महाराष्ट्र के औरंगाबाद में रेलवे ट्रैक के सहारे घर जा रहे लोग मालगाड़ी की चपेट में आ गए, जिससे उनकी दर्दनाक मौत हो गई. इसी को ध्यान में रखते हुए हाथरस जंक्शन आरपीएफ की ओर से लगातार पेट्रोलिंग की जा रही है. ट्रैक पर घूमने वाले व्यक्तियों पर लगातार नजर रखी जा रही है.

Trending news