आजमगढ़ में अखिलेश यादव की आज होने वाली सभी सभाएं रद्द, जानें क्या है मामला

लोकसभा चुनाव 2019 के छठे चरण का चुनाव प्रचार शुक्रवार शाम को थम जाएगा. शुक्रवार को आजमगढ़ में अखिलेश यादव सभा करने वाले थे, लेकिन अब उनकी सभा रद्द कर दी गई हैं.

आजमगढ़ में अखिलेश यादव की आज होने वाली सभी सभाएं रद्द, जानें क्या है मामला

आजमगढ़: समाजवादी पार्टी (सपा) ने अध्यक्ष अखिलेश यादव की शुक्रवार को होने वाली चार जन सभाओं को रद्द करने की घोषणा करते हुए जिला प्रशासन पर गुरुवार को आरोप लगाया कि सत्ता के दबाव में जिला प्रशासन ने उनके चुनावी खर्च की राशि को बढ़ा दिया है. सपा के जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने आरोप लगाया कि सत्ता के दबाव में निर्वाचन से जुड़ी संस्थाएं मुख्य रूप से जिला प्रशासन तकनीकी दृष्टि से इस चुनाव को रद्द कराने का बहाना तलाश रहा है इसलिये चुनाव प्रचार के आखिरी दो दिन शेष रहती चुनाव मद में होने वाले खर्च की पूर्व निर्धारित दरों को संशोधित कर दिया गया है.

उन्होंने कहा कि सत्ता एवं प्रशासन की इस दुरभि संधि की आशंका के चलते शुक्रवार को आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र में अखिलेश यादव की होने वाली चार सभाओं को निरस्त कर दिया गया है. जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने सपा के सभी आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि सपा मुखिया और गठबंधन के प्रत्याशी अखिलेश यादव की सभा रद्द होने के लिए सपा ने खुद ही अनुरोध किया है.

उन्होंने कहा कि प्रशासन की तरफ से अखिलेश की सभा करने लिए कोई अवरोध उत्पन्न नहीं किया गया है. सभा करना या न करना, यह सपा का अपना निर्णय है.

आज़मगढ़ में समाजवादी पार्टी के नेताओं ने बीजेपी और आज़मगढ़ प्रशासन पर अखिलेश की रैलियाँ रद्द कराने का आरोप लगाया. सपा के नेता रामआसरे विश्वकर्मा और सुरेन्द्र नागर ने कहा कि बीजेपी हार की हताशा में तकनीकी बहाना देकर रैलियाँ रद्द करा रही है. ज़िला प्रशासन इस चुनाव को रद्द करने का बहाना ढूँढ रहा है. चुनाव प्रचार के ख़र्चों के निर्धारित दरों को प्रशासन ने संशोधित कर दिया.