चंदौसी के सिम कार्ड से पाकिस्तान भेजी जा रही थी देश की खुफिया जानकारी, चार डिस्ट्रीब्यूटर्स हिरासत में

मामला संज्ञान में आते ही एटीएस के सीओ सविरत्न गौतम भी लखनऊ से चन्दौसी पहुंचे. अभी तक की जांच में ये बात सामने आई है कि शहर के चार डिस्ट्रीब्यूटर्स ने एक व्यक्ति की मदद से 250 सिम दिल्ली भेजे थे.

चंदौसी के सिम कार्ड से पाकिस्तान भेजी जा रही थी देश की खुफिया जानकारी, चार डिस्ट्रीब्यूटर्स हिरासत में
सांकेतिक तस्वीर

संभल: उत्तर प्रदेश के संभल जिले से बाहर भेजे गए सिम देश की सुरक्षा के दुश्मन बन गए हैं. एंटी टेररिस्ट स्क्वॉयड (ATS) को मिली जानकारी के मुताबिक जिले के चन्दौसी शहर से बाहर भेजे गए सिम कार्ड के जरिए देश की खुफिया जानकारी पड़ोसी देशों को लीक की जा रही थी. एटीएस ने तत्काल रूप से जांच शुरू कर बीते शुक्रवार चन्दौसी शहर में दबिश दी और 4 सिम डिस्ट्रीब्यूटर्स को हिरासत में लिया है. अब उनसे पूछताछ की जा रही है. 

ये भी पढ़ें: प्रदेश मना रहा वैक्सीनेशन के आगमन की खुशी, जानिए पहले दिन कितने लोगों को लगेगी वैक्सीन

दिल्ली भेजे गए थे 250 सिम
मामला संज्ञान में आते ही एटीएस के सीओ सविरत्न गौतम भी लखनऊ से चन्दौसी पहुंचे. जानकारी के मुताबिक अभी तक की जांच में ये बात सामने आई है कि शहर के चार डिस्ट्रीब्यूटर्स ने एक व्यक्ति की मदद से 250 सिम दिल्ली भेजे थे.    

ये भी पढ़ें: सांसद महेश शर्मा से लेकर डॉक्टर त्रिपाठी तक, इन लोगों ने सबसे पहले लगवाई है Corona वैक्सीन...

रिटायर्ड सैनिक से मिली जानकारी 
गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले दिल्ली से एक रिटायर्ड सैनिक को एटीएस ने कस्टडी में लिया था. एटीएस को जानकारी मिली थी कि सैनिक देश की महत्वपूर्ण खुफिया जानकारी पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को भेज रहा था. इसके बाद केस में तेजी से जांच शुरू की गई, जिसमें पता चला कि जिस सिम का वह इस्तेमाल करता है वह संभल के चन्दौसी से आए हैं. जानकारी मिलते ही एटीएस की बरेली टीम शुक्रवार शाम चंदौसी पहुंच गई. 

ये भी पढ़ें: रिचा दुबे को नहीं पसंद आई विकास दुबे की बायोपिक की 'स्क्रिप्ट', पहुंची कोर्ट

लखनऊ से भी टीमें पहुंची चन्दौसी
इसके बाद जांच कर शहर के औरछी चौराहे से 4 डिस्ट्रीब्यूटर्स को हिरासत में लिया गया. उन्हें एटीएस की टीम कोतवाली लाई और पूछताछ शुरू की. इसके अलावा, लखनऊ एटीएस से भी दो टीमें चन्दौसी आ गईं. पूछताछ में बात कंफर्म हुई कि इन लोगों ने ही 250 सिम दिल्ली भेजे थे. फिलहाल एटीएस मीडिया को कोई जानकारी नहीं देना चाहती है. उनका कहना है कि जांच के बाद जानकारी दी जाएगी.

WATCH LIVE TV