UP: कोरोना योद्धाओं के बचाव की कवायद तेज, DGP के आदेश पर थानों में सेनेटाइजेशन का काम शुरू
Advertisement

UP: कोरोना योद्धाओं के बचाव की कवायद तेज, DGP के आदेश पर थानों में सेनेटाइजेशन का काम शुरू

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए डॉक्टर्स और पुलिसकर्मी 24 घंटे अपनी सेवाएं दे रहे हैं. इससे वे भी इस महामारी से संक्रमित हो जा रहे हैं. इसीलिए उनकी सुरक्षा के लिए अहम पहल की गई है.

फाइल फोटो

लखनऊ: कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए डॉक्टर्स और पुलिसकर्मी 24 घंटे अपनी सेवाएं दे रहे हैं. इससे वे भी इस महामारी से संक्रमित हो जा रहे हैं. इसीलिए उनकी सुरक्षा के लिए अहम पहल की गई है. डीजीपी के आदेश के बाद राजधानी के पुलिस थानों और चौकी को सेनेटाइज करने का काम शुरू हो गया है.

पुलिस चौकी को किया गया सेनेटाइज
आज राजधानी लखनऊ के खुर्रमनगर चौकी को सेनेटाइज किया गया है. स्टेशन के अंदर मशीनों से छिड़काव किया गया, ताकि पुलिसकर्मी भी सुरक्षित रह सकें. प्रशासन द्वारा कोरोना वॉरियर्स की भी सेहत का ख्याल रखा जा सके.

डीजीपी एचसी अवस्थी ने दिए थे निर्देश
आपको बता दें कि सोमवार को डीजीपी एचसी अवस्थी ने ADG, IG, DIG और कप्तानों को निर्देश जारी किए थे. उन्होंने कहा था कि सभी पुलिस अधिकारी, कर्मचारी अपने स्तर पर कोरोना से बचाव करने के लिए योगदान दें.

ये भी पढ़ें: दारुल उलूम देवबंद ने जारी किया महत्वपूर्ण फतवा, कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल देने से नहीं टूटेगा रोजा

बचाव के साथ ड्यूटी करें पुलिसकर्मी
उन्होंने अपने आदेश में कहा था कि कोरोना बचाव उपकरण मास्क, ग्लव्स, पॉलीकार्बोनेट शील्ड और वाइजर के साथ ड्यूटी करें. कार्यालय, चौकी, थाना, पुलिस लाइन में खड़े वाहनों को समय-समय पर सेनेटाइज करें. साथ ही ड्यूटी के दौरान अनिवार्य तौर पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

DGP एचसी अवस्थी ने कहा था कि पुलिस मुख्यालय से जारी निर्देशों का सख्ती से पालन कराया जाए, पुलिस अफसर ड्यूटी पर तैनात जवानों की ब्रीफिंग निश्चित तौर पर करें, ताकि जल्द से जल्द कोरोना वायरस पर लगाम लगाई जा सके.

watch live tv: 

 

Trending news