5 महीने पहले की थी SSB ट्रेनी ने आत्महत्या, प्रताड़ित करने वाले कमांडेंट समेत 5 पर केस दर्ज
Advertisement

5 महीने पहले की थी SSB ट्रेनी ने आत्महत्या, प्रताड़ित करने वाले कमांडेंट समेत 5 पर केस दर्ज

मृतक दीपेंद्र के परिजनों ने इसे अधिकारियों की साजिश करार देते हुए दीपेंद्र को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है और सख्त कार्रवाई की मांग की है. 

5 महीने पहले की थी SSB ट्रेनी ने आत्महत्या, प्रताड़ित करने वाले कमांडेंट समेत 5 पर केस दर्ज

दिलीप मिश्रा/लखीमपुर खीरी: 5 महीने पहले सीमा सुरक्षा बल (SSB) ट्रेनी दीपेंद्र अवस्थी की आत्महत्या मामले में बीएसएफ प्रशिक्षण केंद्र भोपाल के डॉक्टर और SSB बटालियन कमांडेंट समेत 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पांचों पर आत्महत्या के लिए उकसाने सहित अन्य कई धाराओं में सदर कोतवाली में केस फाइल हुआ है. मामले में पुलिस ने जांच भी शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें: बिना तकनीकी जांच के घरों में लगाए स्मार्ट मीटर, STF की जांच में निर्माता और प्रबंधन निकला लापरवाह

जबरन दवाइयां देकर डिप्रेशन में डालने का आरोप
सीजेएम कोर्ट के आदेश के बाद लखीमपुर खीरी के सदर कोतवाली इलाके में 5 लोगों पर गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है. मृतक दीपेंद्र के परिजनों ने इसे अधिकारियों की साजिश करार देते हुए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है और सख्त कार्रवाई की मांग की है. मृतक आरक्षी के पिता राज किशोर अवस्थी ने डॉ. अनूप कुमार (कमांडेंट प्रशिक्षण केंद्र, SSB), डॉ. आरएन साहू, डॉ. रिंकू डे, डॉ. जगजीत सिंह और अरुण कुमार पर जबरन बीमार बता कर इलाज करने और अनावश्यक दवाइयां देकर डिप्रेशन में डाल कर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया गया है.

ये भी पढ़ें: UPSC Recruitment: 25 रुपये की फीस देकर बन सकते हैं प्रिंटिंग सुपरिंटेंडेंट, बस करना होगा ये काम

परिजनों का आरोप- दीपेंद्र की शिकायत पर कमांडेंट हुए थे नाराज
शिकायत में बताया गया है कि दीपेन्द्र अवस्थी 2017 में एसएसबी 41वीं बटालियन में सिपाही के पद पर चयनित हुआ था. ट्रेनिंग के दौरान एक सिपाही चोटिल हो गया था, जिसकी शिकायत दीपेंद्र मिश्र ने अनूप कुमार से की थी. इसके चलते प्रशिक्षण केंद्र के कमांडेंट डॉ. अनूप काफी नाराज हुए थे. पासिंग आउट परेड से पहले गलत रिपोर्ट भेजकर नौकरी से निकलवा देने की वजह से दीपेंद्र आहत हो गया था और डिप्रेशन में आकर उसने खुदकुशी कर ली.

WATCH LIVE TV

Trending news