बरेली: होली के मौके पर निकली 'राम बारात' पर पथराव से फैला तनाव, बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात

पथराव से दो राम बाराती आंशिक रूप से घायल बताये जाते हैं. कुछ वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं.

बरेली: होली के मौके पर निकली 'राम बारात' पर पथराव से फैला तनाव, बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

बरेली (उप्र): बरेली शहर में होली को लेकर बुधवार को निकल रही ‘राम बारात’ के दौराना दो पक्षों के बीच पथराव से भगदड़ मच गई. स्थिति संभालने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. तनाव के मद्देनजर इलाके में बड़े पैमाने पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. बरेली के पुलिस उप महानिरीक्षक आर.के. पाण्डेय ने बताया कि होली के मौके पर निकाली जा रही परम्परागत ‘राम बारात’ को कुछ महिलाएं साहू गोपीनाथ कालेज के निकट लाजपत राय मार्केट की छत पर खड़ी होकर देख रही थीं. उन महिलाओं पर बारात में शामिल कुछ अराजक तत्वों ने छींटाकशी कर दी. इसी बीच, किसी युवक ने एक लड़की से छेड़खानी भी की.

लड़की के शोर मचाने पर छत पर खड़ी महिलाओं ने बारात पर पथराव कर दिया. उन्होंने बताया कि इसके जवाब में राम बारात में शामिल कुछ युवकों ने महिलाओं पर पत्थर फेंके. देखते ही देखते ही मामले ने तूल पकड़ लिया और बारात में शामिल कुछ युवकों ने जवाबी पथराव किया. इससे इलाके में भगदड़ मच गयी और दुकानें बंद होने लगीं. साम्प्रदायिक रूप से संवेदनशील इलाके में हुई इस घटना में दोनों समुदायों के लोग आमने—सामने आ गये.

पथराव से दो राम बाराती आंशिक रूप से घायल बताये जाते हैं. कुछ वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं. पाण्डेय ने बताया कि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने पथराव कर रहे लोगों पर हल्का बल प्रयोग करके स्थिति को सम्भाला. बड़ी संख्या में मौजूद पुलिस और अर्द्धसैनिक बल की मौजूदगी में राम बारात को सकुशल गंतव्य की ओर रवाना किया गया.

उन्होंने बताया कि इलाके में व्याप्त तनाव के मद्देनजर साहू गोपी नाथ कालेज से लेकर बांसमंडी, मुर्गो वाली गली और मठ की चौकी क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिस और अद्धसैनिक बल तैनात कर दिया गया है. स्थिति नियंत्रण में है. पुलिस अराजक तत्वों की तलाश कर रही है.