ऑक्सीजन सिलेंडर के सहारे दे रही परीक्षा, बरेली की इस छात्रा के जज्बे को हर तरफ सलाम

साफिया ने बताया कि वो अपने मां बाप के लिए कुछ बनना चाहती हैं.

ऑक्सीजन सिलेंडर के सहारे दे रही परीक्षा, बरेली की इस छात्रा के जज्बे को हर तरफ सलाम
साफिया जावेद

बरेली: हौसला हो तो हर मुश्किल को आसान किया जा सकता है ऐसी ही एक मिसाल पेश की है बरेली के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में पढ़ रही छात्रा साफिया जावेद ने. साफिया ऑक्सीजन सिलेंडर लगाकर अपने हाई स्कूल के एग्जाम दे रही है. लंबी बीमारी के चलते छात्रा को डॉक्टर ने 24 घंटे ऑक्सीजन के सहारे ही रहने की सलाह दी है. साफिया जावेद पिछले 5 सालों से इस बीमारी से जूझ रही हैं. जिसके चलते उन्हें फेफड़ों की परेशानी के साथ-साथ टीवी की बीमारी भी हो गई है. फेफड़े कमजोर होने के चलते छात्रा ठीक से सांस नहीं ले पाती हैं. 

बता दें कि साफिया जावेद का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने छात्रा को 24 घंटे ऑक्सीजन पर रहने की सलाह दी है. हाई स्कूल की छात्रा साफिया जावेद ने इसी साल हाई स्कूल का प्राइवेट फॉर्म भरा था. जब परीक्षा देने का समय आया तो साफिया की हिम्मत ने जवाब दे दिया लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी. ऑक्सीजन सिलेंडर के सहारे परीक्षा कक्ष में बैठकर 3 घंटे की परिक्षा सफलतापूर्वक दी. कॉलेज प्रशासन ने भी छात्रा के जज्बे को देखते हुए तुरंत ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ परीक्षा देने की अनुमति दे दी. इसके बाद हर बार साफिया ऑक्सीजन सिलेंडर के सहारे बैठकर अपनी परीक्षा देती हैं. 

साफिया ने बताया कि वो अपने मां बाप के लिए कुछ बनना चाहती हैं. वह बीमार जरूर हैं पर कमजोर नहीं और वह अपनी मंजिल पाकर रहेंगी. जिस वक्त छात्रा परीक्षा कक्ष में बैठकर ऑक्सीजन सिलेंडर के सहारे परीक्षा देती है तो उसको देखकर उसके साथ की बाकि छात्राएं उसका हौसला बढ़ाती हैं. फिलहाल छात्रा साफिया जावेद ऑक्सीजन सिलेंडर के सहारे ही हाई स्कूल की परीक्षा को अच्छे नंबरों से पास करना चाहती हैं जिसके लिए वह जी तोड़ मेहनत भी कर रही हैं.

ये भी देखें...