Tandav Controversy: तांडव वेब सीरीज के निर्देशक अली अब्बास जफर ने ट्वीट कर मांगी माफी
Advertisement

Tandav Controversy: तांडव वेब सीरीज के निर्देशक अली अब्बास जफर ने ट्वीट कर मांगी माफी

तांडव वेब वेब सीरीज पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है. देश भर में इस वेब सीरीज को लेकर भारी विरोध है. जिसके बाद अब तांडव वेब सीरीज के निर्देशक अली अब्बास जफर ने  ट्वीट कर बिना शर्त माफी मांगी है.

तांडव वेब सीरीज पोस्टर

नई दिल्ली: बॉलीवुड डायरेक्टर अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar) की वेब सीरीज तांडव (Tandav) रिलीज के साथ ही विवादों में घिर गई है. इस वेब सीरीज पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है. देश भर में इस वेब सीरीज को लेकर भारी विरोध है. जिसके बाद अब तांडव वेब सीरीज के निर्देशक अली अब्बास जफर ने  ट्वीट कर बिना शर्त माफी मांगी है. जफर ने अपने बयान में कहा कि वेब सीरीज की कहानी पूरी तरह काल्पनिक है और किसी भी घटना से इसकी तुलना महज एक संयोग है.  

ट्वीट कर मांगी माफी
अली अब्‍बाज जफर ने पूरी कास्‍ट और क्रू की तरफ से बयान जारी करते हुए ल‍िखा, 'हम वेब सीरीज तांडव पर आ रही जनता की प्रतिक्रिया को ध्‍यान से देख रहे हैं और आज सूचना और प्रसारण मंत्रालय के साथ हुई बैठक में हमें इस वेब सीरीज के कुछ तथ्‍यों से जुड़ी कई सारी श‍िकायतों और आपत्तियों के बारे में पता चला, जो इसके कंटेंट के बारे में हैं. हमें पता चला कि वेब सीरीज की कुछ चीजों ने लोगों की भावनाओं को भड़काया है.'

उन्‍होंने आगे ल‍िखा, 'वेब सीरीज 'तांडव' पूरी तरह एक काल्‍पनिक कहानी है और इसका क‍िसी भी व्‍यक्ति या घटना से जुड़ना महज एक संयोग है. इस वेब सीरीज की कास्‍ट या क्रू का क‍िसी भी जीवित या मृ‍त व्‍यक्ति, जाति, समाज, धर्म या धार्मिक व‍िचारों, क‍िसी संस्‍थान, क‍िसी राजनीतिक पार्टी या राजनीतिक व्‍यक्ति की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का उद्देश्‍य नहीं है. इस शो की पूरी कास्‍ट और क्रू, जनता की भावनाओं को अनजाने में ठेस पहुंचाने के लिए माफी मांगती है.'

जानें क्या है पूरा मामला?
पहला सीन ऐसा है, जिसको लेकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है.  विवाद पहले एपिसोड के ही एक सीन पर है. सीन में एक्टर जीशान अयूब ने भगवान शिव से मिलता-जुलता रूप धारण कर रखा है. उनके हाथ में त्रिशूल है. गले में रुद्राक्ष की माला है. हालांकि, एक्टर ने इस सीन में कोट-पैंट पहन रखा है. भगवान शिव के रूप में वह कहते हैं- "आखिर आपको किससे आजादी चाहिए." तभी मंच पर संचालक की भूमिका में नारद मुनि का किरदार आता है. वे कहते हैं-"नारायण-नारायण. प्रभु कुछ कीजिए. रामजी के फॉलोअर्स लगातार सोशल मीडिया पर बढ़ते ही जा रहे हैं." इसके अलावा कुछ और भी आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है.

वेब सीरीज की कहानी में एक दलित मंत्री, एक ऊंची जाति की महिला को डेट कर रहा होता है. इस संदर्भ में वेब सीरीज में दो बार एक विवादित बयान आता है- "जब एक छोटी जाति का आदमी एक ऊंची जाति की औरत को डेट करता है न, तो वह बदला ले रहा होता है, सिर्फ उस एक औरत से."

फेमस निर्देशक हैं अली अब्बास जफर
'तांडव' को अली अब्बास जफर ने निर्देशित किया है. उन्होंने इससे पहले मेरे ब्रदर की दुल्हन, गुंडे, सुल्तान और टाइगर जिंदा है जैसे फ़िल्मों का निर्देशन किया है. वहीं, तांडव की कहानी गौरव सोलंकी ने लिखी है, जो अपनी किताब 'ग्यारहवीं A के लड़के' के लिए चर्चित रहे हैं. वेब सीरीज की स्टार कास्ट की बात करें, तो सैफ अली खान के अलावा कुमुद मिश्रा, डिंपल कपाड़िया, तिग्माशुं धूलिया, सुनील ग्रोवर, डीनो मोरिया, जीशान अयूब और कृतिका कामरा अहम भूमिका में हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news