क्रिसमस और न्यू ईयर से पहले औली पर्यटकों से गुलजार, ठंड के बावजूद सैलानियों में भारी उत्साह

क्रिसमस और नए साल के जश्न से पहले हुई भारी बर्फबारी से पर्यटकों के चेहरे खिले हुए हैं. बर्फ की मोटी चादर से औली बेहद खूबसूरत नजर आ रहा है.

क्रिसमस और न्यू ईयर से पहले औली पर्यटकों से गुलजार, ठंड के बावजूद सैलानियों में भारी उत्साह
औली में हुई बर्फबारी से स्थानीय व्यवसाई और पर्यटन कारोबारियों के चेहरे खिले हुए हैं.

चमोली: बर्फबारी के बाद उत्तराखंड (Uttarakhand) का मशहूर पर्यटन स्थल औली पर्यटकों से गुलजार है. औली पहुंचने वाले पर्यटकों की संख्या हर दिन इजाफा हो रहा है. अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि यहां पर्यटकों के लिए चलने वाली रोपवे सुबह से शाम तक बुकिंग पर चल रही है.

अभी से 'बुकिंग बंद' का बोर्ड लगा दिया गया है. वहीं, क्रिसमस और नए साल के जश्न से पहले हुई भारी बर्फबारी से पर्यटकों के चेहरे खिले हुए हैं. बर्फ की मोटी चादर से औली बेहद खूबसूरत नजर आ रहा है. औली की हसीन वादियों में पहुंच कर पर्यटक बर्फ का आनंद उठा रहे हैं.

भारी बर्फबारी की वजह से चमोली में आम जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. स्थानीय लोग भारी बर्फ के बीच जैसे तैसे रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा कर रहे हैं. लेकिन, औली में हुई बर्फबारी से स्थानीय व्यवसाई और पर्यटन कारोबारियों के चेहरे खिले हुए हैं.

भले ही क्रिसमस और न्यू ईयर से पहले औली में भारी बर्फ पड़ी हो, लेकिन क्रिसमस और न्यू ईयर पर पर्यटकों को मायूस भी होना पड़ सकता है. बताया जा रहा है कि औली जाने का एकमात्र संसाधन इस समय रोपवे है और सड़क मार्ग खुलने में अभी समय लगेगा. ऐसे में क्रिसमस और नए साल के जश्न के लिए गाड़ी से औली पहुंचने वाले पर्यटकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

उधर, जोशीमठ से औली तक 2 से 6 फीट की बर्फ देखने को मिल रही है.  बर्फबारी के बाद स्थानीय व्यवसायी बहुत उत्साहित हैं, उनके कारोबार में दिसम्बर में ही चार चांद लग गए हैं. पर्यटक जमकर औली की भारी बर्फ में स्कीइंग कर रहे हैं.

कड़कड़ाती ठंड और भारी बर्फ के बीच उत्तराखंड का मशहूर स्कीइंग रिजॉर्ट औली पूरी तरह से बर्फ से लकदक हो चुका है. यहां की सुंदरता पर्यटकों को अपनी ओर पूरी तरह से आकर्षित कर रही है और पर्यटक औली पहुंच भी रहे हैं.

बता दें कि पर्यटकों ने दिसंबर के महीने में आज तक ऐसी बर्फ नहीं देखी. पहली बार औली में दिसंबर के महीने में 6 फीट से ज्यादा की बर्फ पड़ी है. अमूमन ऐसी बर्फबारी औली में जनवरी-फरवरी के महीने में देखने को मिलती है. तब यहां स्कीइंग नेशनल खेलों का आयोजन होता था.