Ram Mandir Bank Holiday: क्या 22 जनवरी राम मंदिर प्राण- प्रतिष्ठा के दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें कहां- कहां रहेगी छुट्टी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2063523

Ram Mandir Bank Holiday: क्या 22 जनवरी राम मंदिर प्राण- प्रतिष्ठा के दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें कहां- कहां रहेगी छुट्टी

Bank Holiday 22 january?: आने वाले सप्ताह में बैकों की छुट्टियां ही छुट्टियां हैं. यहां आगे जानें क्या 22 जनवरी को राममंदिर प्राण- प्रतिष्ठा के दिन बैंक बंद रहेंगे. यहां जानें कौन- कौन से विभाग रहेंगे बंद?...

 

Ayodhya Ram Mandir Holiday

Ayodhya Ram Mandir Holiday: अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण- प्रतिष्ठा का भव्य कार्यक्रम किया जा रहा है. इस क्रायक्रम को बड़े उत्सव की तरह मनाने की तैयारियां की जा रही है. देश के प्रधानमंत्री ने देशवासियों से अपील की है कि इस दिन को दिवाली की तरह मनाएं. कुछ राज्यों ने इस दिन अपने राज्य में सरकारी छुट्टी की घोषणा की है. अभी तक 7 राज्यों ने इस दिन ड्राई- डे की घोषणा की है. ऐसे में लोगों के मन में सवाल है कि इस दिन क्या बैंक खुले रहेंगे?. यहां आगे पूरे महीने बैंकों की छुट्टियों की जानकारी दी गई है. 

अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है. इस दिन पूरे प्रदेश में सभी सरकारी संस्थान बंद रहेंगे.सरकार ने आदेश जारी करते हुई बताया कि निगोशिएबुल इन्स्ट्रूमेंट एक्‍ट 1881 के तहत 22 को बैंकों में भी अवकाश रहेगा. इस दिन एसबीआई, पीएनबी, बैंक ऑफ इंडिया, केनरा बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा जैसे सरकारी बैंकों के अलावा एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई, एक्सिस, बंधन बैंक समेत सभी प्राइवेट बैंक भी बंद रहेंगे. एटीएम और ऑनलाइन बैंकिंग जारी रहेगी. 

ये खबर भी पढ़ें- Ayodhya Ram Mandir: कौन हैं डॉ. अनिल मिश्रा? रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पूजन में होंगे मुख्य यजमान

मध्य प्रदेश
मध्य प्रदेश सरकार ने भी 22 जनवरी को त्योहार की तरह सेलिब्रेट करने का आग्रह किया है. सीएम ने राज्य में 22 जनवरी को सरकारी छुट्टी घोषित की है. ऐसे में इस दिन सभी सरकारी कार्यालयों सहित बैंक भी बंद रहेंगे.  

छत्तीसगढ़
छत्तीसगढ़ सरकार ने भी राज्य में 22 जनवरी को सरकारी छुट्टी की घोषणा की है. इस दिन सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे. सरकारी छुट्टी के चलते इस दिन राज्य में बैंक भी बंद रहेंगे. 

गोवा
गोवा सरकार ने भी 22 जनवरी को सरकारी छुट्टी घोषित की है. ऐसे में इस दिन गोवा में बैंक भी बंद रहेंगे. 

ये खबर भी पढ़ें- Ayodhya Ram Mandir : राम मंदिर का ये मॉडल ताजमहल से भी खूबसूरत, सोने-चांदी और हीरों से करोड़ों में हुआ तैयार

इस महीने बैंकों की छुट्टियां
17 जनवरी 2024  
21 जनवरी 2024 
22 जनवरी 2024  
23 जनवरी 2024 
25 जनवरी 2024
26 जनवरी 2024 
27 जनवरी 2024 
28 जनवरी 2024 

Trending news