रामलला के भक्तों को अब मिल रहा विशेष प्रसाद, जन्मभूमि ट्रस्ट ने शुरू किया यह स्पेशल प्लान

अभी तक रामलला के प्रसाद वितरण पर और चरणामृत पर रोक लगी हुई थी. कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए ही यह रोक लगाई गई थी. उसके बाद राम जन्मभूमि ट्रस्ट प्रसाद वितरण की समुचित व्यवस्था करने का प्रयास कर रहा था. 

रामलला के भक्तों को अब मिल रहा विशेष प्रसाद, जन्मभूमि ट्रस्ट ने शुरू किया यह स्पेशल प्लान

अयोध्या: अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर में रामलला के दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को अब प्रसाद वितरित किया जा रहा है. विशेष तरीके के कागजी कवर में पैक इलायची दाने को रामलला के प्रसाद के रूप में दिया जा रहा है. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से विशेष तरीके के इलायची दाने बनवाए गए हैं और रामलला को भोग लगाया गया है. इसके बाद राम भक्तों, श्रद्धालुओं को दर्शन उपरांत प्रसाद रूप में प्रदान किया जा रहा है. 

आरोप: दारोगा ने मां-बेटी को डंडों से पीटा, पुलिस ने दर्ज नहीं की शिकायत, तो पीड़िता ने इच्छा मृत्यु की मांगी अनुमति

कोरोना के खतरे को देखते हुए रोका गया था वितरण
बता दें, अभी तक रामलला के प्रसाद वितरण पर और चरणामृत पर रोक लगी हुई थी. कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए ही यह रोक लगाई गई थी. उसके बाद राम जन्मभूमि ट्रस्ट प्रसाद वितरण की समुचित व्यवस्था करने का प्रयास कर रहा था. अब ट्रस्ट की ओर से विशेष तरीके की इलाइची दाने विशेष तरीके के कवर में रखकर प्रसाद वितरण किया जा रहा है. 

माफिया Mukhtar Ansari के इनामिया साले को मऊ पुलिस ने किया गिरफ्तार, कई मामलों में था वांछित

दर्शन उपरांत मिलता है प्रसाद
रामलला मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास का कहना है कि अयोध्या धर्मनगरी है. यहां पर अभी अन्य मंदिरों में इस तरीके की प्रसाद वितरण की कोई व्यवस्था नहीं है. लेकिन राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने कोरोना काल को देखते हुए संक्रमण का प्रसार ना हो, इसका ध्यान रखा है. ऐसे में एक विशेष तरीके के कवर में रामलला के इलायची दाने का प्रसाद बांटा जा रहा है. श्रद्धालु जब रामलला के दर्शन करने के लिए सम्मुख आते हैं, तो दर्शन उपरांत पुजारियों द्वारा यह प्रसाद वितरित किया जाता है. इसको पाकर राम भक्त आस्था से आह्लादित हो जाते हैं. यह व्यवस्था बहुत अच्छी है और वह ट्रस्ट को इसके लिए धन्यवाद देना चाहते हैं.

WATCH LIVE TV