CSJMU की मई में नहीं होंगी वार्षिक परीक्षाएं, जानिए परीक्षा की लेटेस्ट अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand893940

CSJMU की मई में नहीं होंगी वार्षिक परीक्षाएं, जानिए परीक्षा की लेटेस्ट अपडेट

विवि प्रशासन ने यह फैसला कोरोना संक्रमण को देखते हुए लिया है. साथ ही परीक्षा का नया शेड्यूल शासन को भेजा है. 

CSJMU की मई में नहीं होंगी वार्षिक परीक्षाएं, जानिए परीक्षा की लेटेस्ट अपडेट

लखनऊ: कोरोना महामारी का असर छात्रों की परीक्षाओं पर भी पड़ा है. कई जगह परीक्षाएं निरस्त की जा चुकी हैं. वहीं, कानपुर की छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (CSJMU) और इससे संबद्ध महाविद्यालयों में होने वाली स्नातक व परास्नातक की वार्षिक परीक्षाओं को टाल दिया गया है. अब यह परीक्षाओं मई में आयोजित नहीं की जाएंगी.  विवि प्रशासन ने यह फैसला कोरोना संक्रमण को देखते हुए लिया है. साथ ही परीक्षा का नया शेड्यूल शासन को भेजा है. 

आपको बता दें कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने मई के दूसरे सप्ताह में परीक्षा कराने की तैयारी कर रखी थी. लेकिन इसी बीच बढ़ते कोरोना संक्रणन के बीच परीक्षाओं का होना बेहद संभव नहीं था. इसी वजह से परीक्षाओं को आगे टालने का निर्णय लिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विश्वविद्यालय 10 जून के बाद वार्षिक परीक्षाओं को कराने की अंतिम तैयारी में है.  लेकिन इस पर भी तभी फैसला किया जाएगा जब स्थितियां सामान्य होने लगी होंगी. 

गौरतलब है कि छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय और इससे संबद्ध महाविद्यालय द्वारा आयोजित होने वाली वार्षिक परीक्षा में कानपुर, हरदोई, उन्नाव सहित 11 जिलों के छात्र-छात्राएं शामिल होते हैं. अभी प्रायोगिक परीक्षा का भी शेड्यूल फाइनल नहीं हुआ है. इसके अलावा विवि की जो सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित की गई थीं, उनको भी जून में कराने की तैयारी है.

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news