Delhi Metro: दिवाली के दिन मेट्रो की टाइमिंग बदली, DMRC ने बताया- कब चलेगी पहली और आखिरी ट्रेन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1950765

Delhi Metro: दिवाली के दिन मेट्रो की टाइमिंग बदली, DMRC ने बताया- कब चलेगी पहली और आखिरी ट्रेन

DMRC Metro Timing Change: दिवाली के दिन मेट्रो की टाइमिंग आम दिनों के मुकाबले बदली रहेगी. दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन ने इस बारे में अहम जानकारी जारी की है. 

delhi metro on diwali

Delhi Metro: दिवाली के दिन मेट्रो की टाइमिंग बदली रहेगी. दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन ( DMRC) ने बताया है कि रविवार को कब चलेगी पहली और आखिरी ट्रेन. 12 नवंबर दीवाली वाले दिन सभी मेट्रो लाइन पर आखिरी ट्रेन 11 के जगह रात 10 बजे ही मिलेगी.

डीएमआरसी ने बताया कि दिवाली के दिन मेट्रो सर्विस (Metro train time table) सुबह 6 बजे सभी लाइनों और सेक्शनों के लिए शुरू होगा. जबकि एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के लिए यह सेवा सुबह 4.45 बजे ही चालू हो जाएगी. जबकि उसी रात आखिरी ट्रेन टर्मिनल स्टेशन यानी यात्रा शुरू होने वाले स्टेशन से रात 10 बजे निकलेगी.  

मालूम हो कि दिवाली के पहले धनतेरस को लेकर बाजार में गहमागमी पहले ही काफी बढ़ गई है. साथ ही वायु प्रदूषण की मार ने दिल्ली को बेहाल कर रखा है.दिल्ली के कई इलाकों में एक्यूआई यानी प्रदूषण को मापने का लेवल 600-700 के पार चला गया है. आनंद विहार, लोधी रोड जैसे इलाकों का बुरा हाल है. कारों के लिए 13 नवंबर से ऑड ईवन लागू कर दिया गया है. स्कूलों में विंटर ब्रेक का ऐलान हो गया है. 

वहीं लोगों को ऑफिस और अन्य गंतव्य स्थलों तक ले जाने के लिए दिल्ली मेट्रो के फेरे भी बढ़ाए गए हैं. मेट्रो के अलावा बसों की फीडर सेवा का टाइमिंग भी कम कर दिया गया है. दिल्ली मेट्रो में रोजाना 25 से 30 लाख के करीब लोग सफर करते हैं. प्रदूषण को लेकर नियमों और त्योहारों के चलते मेट्रो में भीड़ और बढ़ सकती है.

नोएडा और गाजियाबाद मेट्रो के लिए भी टाइमिंग में बदलाव देखने को मिल सकता है. नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन इसकी जल्द ही घोषणा कर सकता है. नोएडा और गाजियाबाद की ट्रेनें दिल्ली के विभिन्न इलाकों तक संचालित होती हैं.

पिछले साल भी दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने दिवाली त्योहार (24 अक्टूबर) के दौरान मेट्रो ट्रेन की टाइमिंग बदली थी. दिल्ली मेट्रो पर एनसीआर के विभिन्न इलाकों के यात्री सफर करते हैं.

 

Watch: बोरी में बंद मिला बच्चा, अनोखे खुलासे का वीडियो कर देगा हैरान

Trending news