फटाफट चाहिए पैसे तो आसानी से ऐसे मिलेगा लोन, जानिए क्या है फंडा?
Advertisement

फटाफट चाहिए पैसे तो आसानी से ऐसे मिलेगा लोन, जानिए क्या है फंडा?

कोरोना महामारी ने पूरे विश्व को हिलाकर रख दिया. Corona के चलते कई लोगों को अपनी नौकरी (Jobs) गंवानी पड़ी. आप हम आपको इस रिपोर्ट में बताएंगे कि इमरजेंसी में कैसे लोन लेकर अपनी परेशानी को काफी हद तक कम कर सकते हैं. आपकी क्रेडिट हिस्ट्री अच्छी है तो Credit लिमिट के आधार पर आपको आसानी से लोन मिला जाएगा.

फटाफट चाहिए पैसे तो आसानी से ऐसे मिलेगा लोन, जानिए क्या है फंडा?

नई दिल्ली: कोरोना महामारी ने पूरे विश्व को हिलाकर रख दिया. कोरोना ने न जाने कितने लोगों की जान ले ली. यही नहीं लोगों की आर्थिक स्थिति तक चरमरा गई. कई लोगों ने इस महामारी के चलते अपनी नौकरी गंवा दी. घर में रखा पैसा खत्म हो गया. कई लोगों के धंधे बंद हो गए. उनके सामने परेशानियां खड़ी हो गई.अगर परेशानी है तो उसका समाधान भी होता है. आप हम आपको इस रिपोर्ट में बताएंगे कि इमरजेंसी में कैसे लोन लेकर अपनी परेशानी को काफी हद तक कम कर सकते हैं.

UPSSSC भर्ती: UPSSSC ग्रुप सी भर्ती प्रीलिम्स परीक्षा का Exma पैटर्न और सिलेबस तय, गलत जवाब पर निगेटिव मार्किंग

सोने पर लोन (Loan on gold)
आपातकाल में आप घर में रखे गहनों को रखकर भी लोन ले सकते हैं. भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) ने बीते साल अगस्त में एक बड़ी राहत दी थी. जिसके तहत आपके पास जो गोल्ड Coin हैं, उसकी वैल्यू के 90 फीसद के बराबर लोन लिया जा सकता है. इससे पहले सोने की वैल्यू के 75 फीसद तक लोन मिलता था.

Credit Card पर लोन
अगर आपके पास क्रेडिट कार्ड है तो वो भी आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. अगर आप क्रेडिट कार्ड का पेमेंट समय पर करते हैं और आपकी क्रेडिट हिस्ट्री अच्छी है तो क्रेडिट लिमिट के आधार पर आपको आसानी से लोन मिला जाएगा.

PPF पर लोन
अगर आपको तुरंत लोन चाहिए तो आपके पास एक और ऑप्शन है पीपीएफ पर लोन. PPF अकाउंट के तीन साल पूरा होने के  बाद लोन मिलता है और ये पीपीएमफ अकाउंट खुलने के छह साल की अवधि तक मिलता है. आपके खाते में जमा राशि के अधिकतम 26 प्रतिशत तक लोन मिल सकता है.

121 रुपये में धूमधाम से होगी आपकी लाडली की शादी, ये है कमाल की पॉलिसी

मकान या दुकान बनाने से पहले जरूर कर लें ये काम, वरना खानी पड़ सकती है जेल की हवा

WATCH LIVE TV

Trending news