Jaya Kishori : 'कथावाचन बुजुर्गों का काम', यूथ आइकॉन जया किशोरी ने इस धारणा को तोड़ कर रख दिया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1687287

Jaya Kishori : 'कथावाचन बुजुर्गों का काम', यूथ आइकॉन जया किशोरी ने इस धारणा को तोड़ कर रख दिया

Jaya Kishori Story: युवा मोटिवेशनल स्‍पीकर जया किशोरी की कही गई बातों से लोग बहुत मोटिवेट होते हैं. बचपन से ही मधुर स्‍वर में वो भजन करती हैं और गीत गाती रही हैं. आज वो यूथ आइकॉन बन चुकी हैं. 

Jaya Kishari (फाइल फोटो)

Jaya Kishori : जया किशोरी ने छोटी सी उम्र में ही कथावाचन का काम शुरू कर दिया था. इसके साथ ही वो मोटिवेशनल स्‍पीकर के तौर पर भी अपनी पहचान बना चुकीं हैं. मोटिवेशनल स्‍पीकर जया किशोरी देश-विदेश में भी कथावाचन के लिए जाती हैं. वो इंस्‍टाग्राम, फेसबुक और यूट्यूब पर वीडियो के माध्याम से भी प्रशंसकों से जुड़ती हैं. 

बुजुर्गों वाली धारणा टूटी
हालांकि पहले कथा करने के काम से दिमाग में एक ही बात आती थी कि यह बड़े-बुजुर्गों का काम है लेकिन जब से जय किशोरी को इस काम के लिए प्रसिद्धि मिली है तबसे बड़े बुजुर्गों वाली धारणा भी टूटी है. जया किशोरी ने छोटी सी उम्र में अध्‍यात्‍म का रास्ता चुनते हुए कथावाचन का काम शुरू कर दिया था. इस काम में वो कामयाबी की ओर हैं और लोगों के जीवन में सकारात्‍मक बदलाव ला रही हैं.

सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स 
जया किशोरी के सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोअर्स हैं. उनके 80 लाख फॉलोअर्स फेसबुक पर हैं और ट्विटर पर उन्हें 50 लाख लोगों द्वारा फॉलो किया जाता है. इंस्टाग्राम पर उसके 51 लाख फॉलोअर्स हैं और केवल 29 लोगों को जया किशोरी फॉलो करती हैं. जिनमें कई बड़ी हस्तियां शामिल हैं. अब आप सोचिए कि जया किशोरी के कथावाचन के कार्यक्रम में लाखों लोग जुटते हैं लेकिन सोशल मीडिया पर भी उनके लाखों लाख फॉलोअर्स हैं. कुल मिलाकर जया किशोरी आज यूथ आइकॉन बन चुकी हैं. 

लोगों को मोटिवेट करती हैं
जया किशोरी अपने श्रोताओं के बीच कितनी प्रसिद्ध हैं और उनके बोलने का कितना प्रभाव है इसे ऐसे ही समझा जा सकता है कि उन्‍हें जगह जगह स्पीच के लिए बुलाया जाता है. वो लोगों को मोटिवेट करती हैं. युवाओं को तो वो इतना प्रभावित करती हैं कि वो उनकी आइकॉन बन गई हैं. युवा मोटिवेशनल स्‍पीकर की कही गई बातों से लोग बहुत मोटिवेट होते हैं.

भगवान श्रीकृष्‍ण की कथा 
जया किशोरी भगवान की कथा वाचती हैं जिससे लोगों का पथ प्रदर्शन होता है. हताश लोगों के लिए वो उम्‍मीद की किरण की भांति हैं. उनकी सकारात्मक बातों को सुनने हजारों लोग जुट जाते हैं. जया किशोरी भगवान कृष्‍ण की भक्‍त हैं और भगवान श्रीकृष्‍ण का उदाहरण देकर वो अपनी कथाओं के जरिए लोगों को सही मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करती हैं. 
 

और पढ़ें- Jaya Kishori : 'जिंदगी हार जीत नहीं', जया किशोरी ने एक झटके में बता दी 'ईश्वर की इच्छा'

WATCH: कब है संकष्ठी चतुर्थी, जानें व्रत का महत्व और पूजा का शुभ मुहूर्त

Trending news