Umesh Pal Shootout: बरेली जेल में बंद अतीक के भाई अशरफ से जुड़ रहे मामले के तार, STF जल्द कर सकती है पूछताछ
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1588938

Umesh Pal Shootout: बरेली जेल में बंद अतीक के भाई अशरफ से जुड़ रहे मामले के तार, STF जल्द कर सकती है पूछताछ

Umesh Pal Shootout:प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड के तार बरेली जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के भाई व पूर्व विधायक अशरफ से जुड़ रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, बहुत जल्द STF अशरफ से मामले को लेकर पूछताछ कर सकती है. 

उमेश पाल हत्याकांड के अतीक अहमद के भाई अशरफ से जुड़ रहे तार

Umesh Pal Shootout: प्रयागराज में हुई उमेश पाल हत्याकांड (Pragayagraj Shootout Case) से पूरे प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है. प्रयागराज पुलिस, एसटीएफ समेत अन्य जांच एंजेसियां मामले की पड़ताल में जुटी हुई हैं. आरोपियों के तलाश के लिए जगह-जगह दबिश दी जा रही है. इसी बीच इस शूटआउट के तार बरेली जिला जेल (Bareilly jail) से जुड़ते नजर आ रहे हैं. दरअसल, सोमवार को बरेली डीएम शिवाकांत द्विवेदी और एसएसपी अखिलेश चौरसिया जेल में छापा मारने पहुंचे. इस दौरान जेल में बंद बाहुबली अतीक अहमद (Mafia Atique Ahmed) के भाई पूर्व विधायक अशरफ (Former MLA Ashraf) की चेकिंग कराई गई. 

बरेली जेल में बंद है माफिया अतीक का भाई अशरफ 
माफिया अतीक अहमद का भाई अशरफ उर्फ खालिद अजीम बरेली जेल में बंद है. उमेश हत्याकांड को लेकर डीएम और एसएसपी ने जेल का निरीक्षण किया. जिला पुलिस प्रशासन अशरफ से मिलाई करवाने वालों की जांच करवा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीते तीन महीने में अशरफ से करीब 50 लोगों ने मुलाकात की है. मिलाई करने वालों में कई लोग पूर्वांचल के जिलों के भी हैं. एसटीएफ को अशरफ से जेल में मुलाकात करने वालों की सूची मिल गई है. सूची में ऐसे कई लोग हैं, जिन्होंने अशरफ के साथ-साथ गुजरात की साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद से भी मुलाकात की है. 

यह भी पढ़ें- Pryagaraj Police Encounter : प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड का एक अपराधी अरबाज खान UP STF के साथ मुठभेड़ में ढेर, ADG ने कहा, बाकी पर कसेगा शिकंजा

उमेश पाल हत्याकांड में नामजद है अशरफ 
आपको बता दें कि मृतक उमेश पाल की पत्नी जया पाल की तहरीर पर अतीक अहमद, उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन, भाई अशरफ, अतीक के बेटों समेत माफिया के अन्य सहयोगियों के खिलाफ साजिश, हत्या सहित अन्य गंभीर धाराओं में धूमनगंज थाने में FIR दर्ज कराई है. सभी के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 302, 307, 120बी, 506, 34, विस्फोटक अग्नि विस्फोटक अधिनियम 1908(3), आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम 1932 (7) के तहत दर्ज केस दर्ज किया गया है. अशरफ उर्फ खालिद अजीम भी उमेश पाल हत्याकांड में नामजद आरोपी है. ऐसे में खबर है कि एसटीएफ जल्द ही अशरफ से इस हत्याकांड को लेकर पूछताछ कर सकती है. 

राजू पाल हत्याकांड में भी नामदज आरोपी है अशरफ
25 जनवरी 2005 को बसपा विधायक राजू पाल पर गोलियों की बौछार कर दी गई थी, जब वे गाड़ी चला रहे थे. जीटी रोड पर अमितदीप मोटर्स के पास घटनास्थल पर गोलियों से छलनी Qualis और Scorpio गाड़ियों से घायलों को बाहर निकाला गया. राजू पाल को ऑटो के जरिए जीवन ज्योति हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. शूटआउट में संदीप यादव और देवीलाल भी मारे गए थे. घटना के बाद विधायक राजू पाल की नवविवाहिता पत्नी पूजा पाल ने धूमनगंज थाने में तत्कालीन सपा सांसद अतीक अहमद, छोटे भाई अशरफ, करीबियों फरहान, आबिद, रंजीत पाल, गुफरान, समेत नौ लोगों के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 307, 302. 120 बीस 506 आईपीसी और 7 सीएलए एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया था. 

यह भी पढ़ें- Prayagraj: उमेश पाल के मर्डर के बाद MLA पूजा पाल ने CM को लिखा लेटर, की वाई प्लस सुरक्षा की मांग

WATCH:उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी का एनकाउंटर, एडीजी लॉ एंड ऑडर प्रशांत कुमार बोले- 'अपराधियों को ...नहीं छोड़ेंगे' 

Trending news