Lakhimpur Kheri: दुधवा टाइगर र‍िजर्व में हो रही बाघों की मौत से मचा है हड़कंप, सीएम योगी पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1731840

Lakhimpur Kheri: दुधवा टाइगर र‍िजर्व में हो रही बाघों की मौत से मचा है हड़कंप, सीएम योगी पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की

Dudhwa National Park : सीएम योगी आदित्यनाथ ने वन जंतु राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार के साथ ही कई और अधिकारियों की एक हाई लेवल टीम गठित की है. दुधवा नेशनल पार्क के लिए टीम को रवाना कर दिया. सीएम ने मामले की रिपोर्ट तलब किया है.

Dudhwa National Park (फाइल फोटो)

दिलीप मिश्रा/लखीमपुर खीरी : लखीमपुर खीरी के दुधवा टाइगर रिजर्व और बफर जोन में लगातार बाघों की मौत का मामला सामने आ रहा है. बाघों की हो रही मौत के मामले पर मुख्यमंत्री ने संज्ञान लिया है. उन्होंने आदेश दिया है कि वन जंतु राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ.अरुण कुमार सक्‍सेना को निर्देशित किया कि बाघों की मौत के कारण को लेकर तैयार कर भेजा जाए. 

दुधवा टाइगर रिजर्व में बाघों की मौत 
हालांकि वन जंतु राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार ने दुधवा टाइगर रिजर्व में हो रही बाघों की लगातार मौतों के मामले में मीडिया से बात करते हुए कहा कि निश्चित रूप से बाघों की मौत लगातार हो रही है, इसके बाद भी सभी घटनाएं आपसी संघर्ष के ही दिखाई पड़ते हैं, ताजा मामला इसी ओर इशारा कर रहा है.

वन विभाग की कार्यशैली पर सवाल 
बीते 15 दिनों में 3 बाघों के शव अलग-अलग स्थानों पर पाए गए हैं, वहीं एक तेंदुआ का शव भी बरामद किया गया है. जिसके चलते वन विभाग की कार्यशैली पर लगातार सवाल उठने लगे हैं. फिलहाल अपनी दुधवा टाइगर से तैयार की गई रिपोर्ट वन मंत्री सीएम को सौपेंगे लेकिन वन विभाग के आला अधिकारियों को बचाने का इशारा वन विभाग की ओर से होता साफ दिखाई देता है.

बाघिन की मौत
दरअसल, दुधवा टाइगर रिजर्व की जो किशनपुर सेंचुरी की मैलानी रेंज है उसमें जब एक और बाघ के शव को बरामद किया गया. बाघ का शव मड़हाबीट में पानी से बरामद किया गया. इन मौतों से हड़कंप मच गया, तब और जब बाघिन की मौत एक सप्ताह से कम समय से पहले ही हुई थी. मड़हाबीट में पानी में मृत पाया गया है.

और पढ़ें- Misconception About First Night : सुहागरात से जुड़ी वो बात जो आप नहीं जानते, लड़के-लड़की अब तक हैं सच से अंजान

और पढ़ें-  Water Tips : आप जो पानी पी रहे हैं कहीं उसमें जहर तो नहीं, गंदा पानी आपको अंदर से कर रहा खत्म, बचने के लिए अपनाएं ये तरीके

Sakshi Murder Case: साक्षी के मोहल्ले में अब कैसे हैं हालात, देखिए ग्राउंड रिपोर्ट

Trending news