UP Police Exam: यूपी पुलिस कांस्टेबल की पहली पाली की परीक्षा खत्म, जानें कैसा आया पेपर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2396827

UP Police Exam: यूपी पुलिस कांस्टेबल की पहली पाली की परीक्षा खत्म, जानें कैसा आया पेपर

UP Police Exam: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की पहली पाली की परीक्षा समाप्त हो चुकी है. सुबह 10 बजे से शुरू हुई परीक्षा 12 बजे खत्म हो गई. पहली पाली की परीक्षा में ... पढ़िए पूरी खबर ... 

UP Police Bharti Exam

UP Police Bharti 2024: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की पहली पाली की परीक्षा समाप्त हो चुकी है. सुबह 10 बजे से शुरू हुई परीक्षा 12 बजे खत्म हो गई. पहली पाली की परीक्षा में अभ्यर्थियों के पसीने छूट गए. वहीं पहले दिन की दूसरी पाली की परीक्षा तीन बजे से शुरू होकर 5 बजे समाप्त हो जाएगी. इस दौरान कई परीक्षार्थियों ने पेपर को लेकर अपने विचार बताए. 

लखनऊ में बोले परीक्षार्थी
लखनऊ पेपर देने आई छात्रा ने बताया कि पिछले पेपर के मुकाबले इस बार के पेपर में गणित और हिंदी काफी आसान थी. लेकिन छात्रा के अनुसार जनरल स्टडीज और रीजनिंग इस बार पहले से मुश्किल था. वहीं एक दूसरे छात्र ने जीके और गणित के सवालों को थोड़ा मुश्किल बताया. 

सुल्तानपुर में खुश हुए छात्र
यूपी के सुल्तानपुर जिले में पहली पाली का पेपर देकर बाहर आए छात्रों के मुंह पर खुशी देखने के मिली है. वहां पर आए परीक्षार्थियों ने पेपर को पहले के मुकाबले बेहद सरल बताया है. वहीं कुछ अभ्यर्थियों ने सरकार द्वारा फ्री में बस सुविधा दिए जाने वाले फैसले की भी तारीफ की. 

48 लाख से ज्यादा आए थे आवेदन
इस पुलिस भर्ती परीक्षा में 48,17,441 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. 
यूपी के 67 जिलों के 1174 केंद्रों पर यह लिखित परीक्षा आयोजित की जानी है. 
परीक्षा के हर दिन 9.50 लाख अभ्यर्थी में देंगे एग्जाम.
परीक्षा के लिए समय अवधि 2 घंटे. मिलेंगे 5 मिनट अतिरिक्त.
2300 मजिस्ट्रेट के साथ 25 हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती. 
दूसरे प्रदेशों से आएंगे लगभग 6.50 लाख से अधिक अभ्यर्थी. 

5 दिनों में पूरी होगी परीक्षा
यूपी पुलिस की भर्ती परीक्षा शुक्रवार 23 अगस्त से शुरू होकर 31 अगस्त तक चलेगी. इस दौरान कुल पांच दिनों की 10 पालियों में यह परीक्षा पूरी करवाई जाएगी. पूरी परीक्षा सीएम योगी के आदेशनुसार सख्त निगरानी में पूर्ण होगी. 

यह भी पढ़ें - बस खाकी वर्दी मिल जाए', यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा से पहले भावुक हुए परीक्षार्थी

यह भी पढ़ें - पुलिस भर्ती परीक्षा से ठीक पहले यूपी एटीएफ ने महिला सिपाही समेत चार को उठाया, मोबाइल में मिले 5 प्रवेश पत्र

उत्तर प्रदेश के नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News In Hindi और पाएं हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news