लॉकडाउन के बीच उत्तराखंड सरकार का आदेश, निजी अस्पताल और नर्सिंग होम में खुली रहेगी OPD
Advertisement

लॉकडाउन के बीच उत्तराखंड सरकार का आदेश, निजी अस्पताल और नर्सिंग होम में खुली रहेगी OPD

वर्तमान में दून अस्पताल, महंत इंद्रेश अस्पताल, एम्स ऋषिकेश और हिमालयन अस्पताल में कोविड-19 कोरोना के मरीजों के लिए बेड आरक्षित रखे गए हैं.

सांकेतिक तस्वीर.

देहरादून: कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित सरकारी अस्पताल और लॉकडाउन के चलते आम मरीजों को हो रही दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए अब उत्तराखंड सरकार ने निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम की ओपीडी खोलने के आदेश जारी किए हैं. सोमवार को हुई इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की बैठक के बाद ये फैसला लिया गया. मुख्यमंत्री आवास पर हुई इस महत्वपूर्ण बैठक में कोरोना से बचाव में सरकारी और निजी अस्पतालों में समन्वय बैठाने को लेकर चर्चा हई.

निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम में ओपीडी खुली रहेगी
बैठक के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए राज्य सरकार हर सम्भव कोशिश कर रही है. इसमें प्राइवेट चिकित्सा संस्थानों का सहयोग बहुत जरूरी है. वर्तमान में दून अस्पताल, महंत इंद्रेश अस्पताल, एम्स ऋषिकेश और हिमालयन अस्पताल में कोविड-19 कोरोना के मरीजों के लिए बेड आरक्षित रखे गए हैं. यहां के चिकित्सकों को कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए नियुक्त किया गया है. ऐसे में निजी अस्पतालों की जिम्मेदारी बढ़ गई है. इसलिए सभी निजी अस्पताल और नर्सिंग होम अपने यहां ओपीडी खुली रखें. ताकि आमजन अन्य बीमारियों की दशा में अपना इलाज सुगमता से करा सकें.

ये भी पढ़ें: LOCKDOWN की वजह से ऋषिकेश में फंसे विदेशी पर्यटक, नागरिकों को खोजने में जुटे दूतावास

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने आश्वस्त किया कि सरकार निजी चिकित्सा संस्थानों को हर प्रकार की सहायता देगी. पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि निजी अस्पतालों में ओपीडी की व्यवस्था सही रखने में सहयोग करें. मेडिकल एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि कोरोना से लड़ाई में सरकार का पूरा सहयोग किया जाएगा. यह लड़ाई केवल सरकार की नहीं पूरे देश और समाज की है.

लाइव देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की खबरें:

Trending news