केदारनाथ यात्रा पड़ाव पर अव्यवस्थाओं का बोलबाला, यात्रियों ने बयां किया दर्द
Advertisement

केदारनाथ यात्रा पड़ाव पर अव्यवस्थाओं का बोलबाला, यात्रियों ने बयां किया दर्द

विश्व विख्यात केदारनाथ धाम में सभी लोगों को आने की इजाजत दे दी गई है. इसके बाद यात्रियों की संख्या में और इजाफा होगा, लेकिन गौरीकुण्ड से केदारनाथ यात्रा पड़ाव के बीच लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

फाइल फोटो

रुद्रप्रयाग : विश्व विख्यात केदारनाथ धाम में सभी लोगों को आने की इजाजत दे दी गई है. इसके बाद यात्रियों की संख्या में और इजाफा होगा, लेकिन गौरीकुण्ड से केदारनाथ यात्रा पड़ाव के बीच लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. क्योंकि तीर्थ यात्रा में दुकानों को खोलने की इजाजत नहीं दी गई है.  

श्रद्धालु  पुष्पेन्द्र पंवार का कहना है कि यात्रा के दौरान दुकानें ना खुलने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यहां तक कि साफ शौचालय की सविधा भी नहीं मिल रही है. इस कारण नाक पर रुमाल लगाकर यात्रा करनी पड़ रही है. 

 वहीं यात्रियों की शिकायत से इत्तर अपर जिलाधिकारी रामजी शरण शर्मा ने कहा कि यात्रा मार्ग स्वास्थ्य कैंप लगाये गए हैं. सड़क मार्ग की स्थिति भी ठीक है. इसके साथी शौचालय के लिए सुलभ इंटरनेशनल को आदेश दिए गए हैं. यात्रियों की संख्या बढ़ने पर प्राईवेट होटल, ढाबा संचालकों की मदद ली जाएगी.

ये भी पढ़ें : सभी श्रद्धालुओं के लिए चारधाम यात्रा खोलने का विरोध, भड़के CM त्रिवेंद्र रावत ने दिया ऐसा जवाब

आपको बता दें कि, देवस्थानम बोर्ड की ओर से एक जुलाई से राज्य के लोगों के लिए केदारनाथ की यात्रा शुरू की गई है, जिसके बाद से अब तक धाम में 6  हजार से ज्यादा तीर्थ यात्री बाबा केदार के दर्शन कर चुके हैं और अब राज्य से बाहरी लोगों के लिए भी सरकार ने यात्रा शुरू करवा दी है.

watch live tv: 

 

Trending news