close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वाराणसी में केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल से छेड़छाड़, क्या होगा साधारण महिलाओं का हाल ?

वाराणसी में केंद्र सरकार में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल पर तीन युवकों ने फब्तियां कसी.

वाराणसी में केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल से छेड़छाड़, क्या होगा साधारण महिलाओं का हाल ?
तीनों आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया. (फाइल फोटो)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश में साधारण महिलाओं की सुरक्षा की क्या स्थिति होगी इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि महिला केंद्रीय मंत्री तक खुद को सुरक्षित नहीं महसूस कर रहे हैं. अपराधियों का बोलबाला इतना बढ़ चुका है कि केंद्रीय मंत्री, जिनके साथ  सुरक्षाबलों की फौज चलती है वे भी मंत्री को छेड़छाड़ की घटना से नहीं बचा पाए. जानकारी के मुताबिक केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल पर कुछ युवकों ने फब्तियां कसी और गलत इशारे किए.

मिर्जापुर से सांसद हैं अनुप्रिया पटेल
शिकायत के मुताबिक अनुप्रिया पटेल सोमवार रात को मिर्जापुर से वाराणसी की तरफ से जा रही थीं. बता दें, अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर से सांसद हैं और केंद्र सरकार में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्यमंत्री हैं. मिर्जापुर में कार्यक्रम में शामिल होने के बाद सोमवार देर रात वो वाराणसी की तरफ लौट रही थीं. इसी दौरान तीन युवक जो बिना नंबर वाली कार में सवार थे, उनकी गाड़ी का पीछा करने लगा. 

मना करने के बावजूद पीछा करते रहे तीनों युवक
मंत्री के सुरक्षाबलों ने तीनों को ऐसा करने से मना किया. तीनों युवकों ने सुरक्षाबलों की बातों को गौर नहीं करते हुए कार का पीछा किया और मंत्री पर अश्लील फब्तियां कसी. मंत्री के सुरक्षाबलों से भी बदतमीजी की गई. अनुप्रिया पटेल ने इसकी शिकायत वाराणसी के SSP आरके भारद्वाज से की. SSP ने मामले में संज्ञान लेते हुए सभी पुलिस थाने को अलर्ट जारी किया. जगह-जगह बेरिकेटिंग कर तीनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया.

एंटी रोमियो स्क्वॉड का क्या हुआ?
सीम योगी आदित्यनाथ ने जब पदभार ग्रहण किया था तब उन्होंने छेड़छाड़ की घटना को गंभीरता से लिया था और इसके लिए एंटी रोमियो स्क्वॉड का गठन किया गया था. एक साल से ज्यादा का वक्त गुजर जाने के बावजूद अभी तक महिलाओं के खिलाफ अपराध में कमी देखने को नहीं मिली है.