UP विधानसभा सचिवालय में नौकरी पाने का एक और मौका, अब इस तारीख तक कर सकेंगे अप्लाई
Advertisement

UP विधानसभा सचिवालय में नौकरी पाने का एक और मौका, अब इस तारीख तक कर सकेंगे अप्लाई

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अब  12 जनवरी कर आवेदन कर सकते हैं. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा सचिवालय की तरफ से कुल 87 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था. उम्मीदवार आवेदन करने से पहले एक बार विभाग की तरफ से जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा सचिवालय (U.P. Legislative Assembly Secretariat) में समूह ख एवं समूह ग के पदों पर आवेदन करने का एक और मौका मिल रहा है. दरअसल, इन पदों पर आवेदन करने की तिथि बढ़ा दी गई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अब  12 जनवरी कर आवेदन कर सकते हैं. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा सचिवालय की तरफ से कुल 87 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था. उम्मीदवार आवेदन करने से पहले एक बार विभाग की तरफ से जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें.

यह भी पढ़ें - IAF Airmen Recruitment 2021: 12वीं पास युवाओं के लिए मौका, ग्रुप X और Y ट्रेड के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी

 

आवेदन की तिथि
इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 8 दिसंबर से शुरू हो चुकी है. पहले आवेदन करने की अंतिम तारीख 7 जनवरी थी जिसे बढ़ाकर अब 12 जनवरी कर दिया गया है.

कितने पदों पर होगी भर्ती
नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 87 पदों पर भर्ती होगी.

यह भी पढ़ें - AAI Recruitment 2021 : अप्रेंटिस के पदों पर निकली भर्ती, जानिए पद और योग्यता संबंधी डिटेल

पदों की संख्या

एडिटर – 1 पद
काउंटर रिपोर्ट -4 पद
स्क्रूटनी ऑफिसर – 13 पद
एडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी – 2 पद
असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर – 53 पद
एडमिनिस्ट्रेटर – 1 पद
रिसर्च एंड रेफरेंस असिस्टेंट – 1 पद
इंडेक्सर- 1 पद
सिक्योरिटी असिस्टेंट (पुरुष) – 10 पद
सिक्योरिटी असिस्टेंट (महिला) – 1 पद

शैक्षिक योग्यता
एडिटर- उम्मीदवार के पास संपादकीय कार्य / अनुवाद कार्य / सटीक लेखन में 5 साल के अनुभव के साथ साहित्य या सामाजिक विज्ञान में पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए.

काउंटर रिपोर्ट, स्क्रूटनी ऑफिसर, एडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी, असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर: उम्मीदवार के पास शॉर्टहैंड और टाइपिंग के ज्ञान के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए.

सिक्योरिटी असिस्टेंट – उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए.

इंडेक्सर – उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से पुस्तकालय विज्ञान में ग्रेजुएट और डिप्लोमा होना चाहिए.

रिसर्च एंड रेफरेंस असिस्टेंट – प्रासंगिक डिसिप्लिनरी में पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए.

पदों संबंधी अधिक जानकारी के लिए विभाग की ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें.

कैसे करें आवेदन और पेमें
उत्तर प्रदेश विधानसभा सचिवालय समूह ख एवं समूह ग भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को भर्ती पोर्टल पर विजिट करना पड़ेगा. उसके बाद पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा.  रजिस्ट्रेशन के जरिए उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करना होगा. यदि कोई उम्मीदवार एक से अधिक पदों के लिए आवेदन करना चाहता है, तो उसे हर एक पद के लिए अलग-अलग एप्लीकेशन सबमिट करना होगा और आवेदन शुल्क जमा करना होगा.  सामान्य वर्गों उम्मीदवारों के लिए परीक्षा शुल्क 950 रुपये है. इच्छुक व योग्य उम्मीदवार सचिवालय के भर्ती पोर्टल uplegisassemblyrecruitment.in पर जाकर दिए गए लिंक के जरिए सीधे आवेदन कर सकते हैं.

पूरा नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें

WATCH LIVE TV

Trending news