यूपी दिवस की तैयारियों में जुटी सरकार, हर जिले में आयोजित होंगे कार्यक्रम

योगी सरकार उत्तर प्रदेश दिवस के जरिये राज्य सरकार प्रदेश वासियों में अपनी मिट्टी के प्रति जुड़ाव को और मजबूत करेगी.  24 जनवरी को चौथी बार यूपी दिवस का आयोजन 

यूपी दिवस की तैयारियों में जुटी सरकार, हर जिले में आयोजित होंगे कार्यक्रम

विशाल सिंह/लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार 24 जनवरी को चौथी बार यूपी दिवस का आयोजन करने जा रही है. सरकार यूपी दिवस मनाने के लिए तैयारियों में जोर-शोर से जुट गई है. सीएम योगी लगातार तैयारियों पर नजर बनाए हुए हैं. 

Yamuna Expressway: दुर्घटना के समय अपनी लेन से बाहर नहीं जाएंगे वाहन, लगाए जाएंगे क्रैश बीम

राजधानी को मिल सकती हैं पांच सौगातें

यूपी दिवस के मौके पर राजधानी लखनऊ को पांच नई सौगात मिल सकती हैं. हुसैनाबाद के म्यूजिकल फाउंटेन संग वाटर स्क्रीन का लोकार्पण प्रस्तावित है. इसके साथ ही तीन झीलों के पुनर्विंकास और राष्ट्र प्रेरणा स्थल का शिलान्यास भी हो सकता है. सीएम योगी खुद प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास कर सकते हैं.

हर जिले में मनाया जाएगा उत्तर प्रदेश दिवस
योगी सरकार उत्तर प्रदेश दिवस के जरिये राज्य सरकार प्रदेश वासियों में अपनी मिट्टी के प्रति जुड़ाव को और मजबूत करेगी. सरकार इस बार हर जिले में उत्तर प्रदेश दिवस (Uttar Pradesh Day) मनाने जा रही है.

गौतमबुद्ध नगर स्थित नोएडा हाट में विशेष आयोजन 
24 जनवरी को राजधानी लखनऊ स्थित अवध शिल्प ग्राम में उद‌्घाटन समारोह होगा जबकि 25 को गौतमबुद्ध नगर स्थित नोएडा हाट में विशेष आयोजन किया जाएगा. मुख्यमंत्री 25 जनवरी को नोएडा में उत्तर प्रदेश दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके अलावा सभी 75 जिलों में स्थानीय जनप्रतिनिधियों और प्रभारी मंत्रियों की उपस्थिति में कार्यक्रम आयोजित होंगे.

तीन दिन चलेगा यूपी दिवस कार्यक्रम
तीन दिन तक चलने वाले यूपी दिवस समारोह के कार्यक्रमों के तहत जिलों में नुक्कड़ नाटक, सांस्कृतिक कार्यक्रम, विचार गोष्ठी जैसे कार्यक्रम आयोजित कर उत्तर प्रदेश के गौरवपूर्ण इतिहास के साथ ही विकास गाथा को भी प्रस्तुत किया जाएगा. योगी सरकार ने यूपी दिवस के कार्यक्रमों के लिए सभी जिलों के प्रशासनिक और पुलिस अफसरों को दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं.

सीएम योगी ने की तैयारियों की समीक्षा

रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'उत्तर प्रदेश दिवस' के आयोजन की तैयारियों की समीक्षा की. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह प्रदेश के हर नागरिक का समारोह है. इसमें सभी की सहभागिता होनी चाहिए.

UP Board Exam 2021: 10 सेंसिटिव जिलों में भेजी जाएंगी सिली हुई कॉपियां, पिछले साल भी हुई थी व्यवस्था

खुशखबरी: ग्रेटर नोएडा और ग्रेनो वेस्ट के लोगों को फरवरी से मिलेगा गंगाजल

WATCH LIVE TV