close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- आजम खान ने सपा सरकार में कानून को अपना गुलाम बना लिया था

आजम खान को लेकर योगी सरकार के मंत्री मौर्य ने कहा, ''कानून अपने तौर तरीके से कार्य करता है.

स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- आजम खान ने सपा सरकार में कानून को अपना गुलाम बना लिया था
स्वामी ने समाजवादी पार्टी के नेता और मौजूदा सांसद आजम खान पर जमकर हमला किया.

रामपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की रामपुर विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार भारत भूषण गुप्ता ने आज अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान उनके साथ कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) और राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख भी मौजूद रहे. इस मौके स्वामी ने समाजवादी पार्टी के नेता और मौजूदा सांसद आजम खान (Azam Khan) पर जमकर हमला किया.

खान पर लगातार दर्ज हो रहे मामलों को लेकर योगी सरकार के मंत्री मौर्य ने कहा, ''कानून अपने तौर तरीके से कार्य करता है. कानून में हम दखल नहीं देते. सपा सरकार में उन्होंने कानून को अपना गुलाम बना लिया था. गरीब हिन्दू-मुसलमानों की ज़मीन को जबरदस्ती उन्होंने कब्ज़ा करके यूनिवर्सिटी में शामिल कर लिया था. अब पीड़ित लोग एफआईआर करवा रहे हैं. दरअसल, उस वक्त मारपीट करके पीड़ितों की बोलती बंद कर दी जाती थी. वो एफआईआर कराने की हैसियत में नहीं थे. उन्हें ज़ोर ज़बरदस्ती कर फ़र्ज़ी मुक़दमों में फसाया जाता था. आज उनको स्वतंत्र वातावरण मिला हुआ है. इस मामले खुद आज़म खान को सोचना चाहिए था. उन्होंने कहा कि सत्ता के मद में चूर होकर जनता के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए.''

विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन, बीजेपी-सपा के प्रत्याशी ने भरा पर्चा

मौर्य ने कहा कि हमारा मुद्दा एक है वो विकास का है. उन्होंने कहा कि आम आदमी, गरीबों और किसानों के लिए योगी सरकार ने कार्य किया है. रामपुर विधानसभा सभा में विकास ठहरा हुआ है. यहां बीजेपी का उम्मीदवार जनता को जिताना चाहिए.

रामपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी से सांसद आजम खान की पत्नी तंज़ीन फ़ातिमा, बीजेपी से भारत भूषण गुप्ता, बसपा से ज़ुबैर मसूद खान और कांग्रेस से अरशद अली खान गुड्डू आज नामांकन दाखिल किया.

उत्तर प्रदेश विधानसभा (Uttar Pradesh Assembly) की 11 सीटों पर होने वाले उपचुनाव (By Polls) के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन है. इन सीटों के लिए 21 अक्टूबर को होगा मतदान होना है जबकि नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित होंगे.

इन सीटों पर उप-चुनाव
रामपुर, सहारनपुर की गंगोह, अलीगढ़ की इगलास, लखनऊ कैंट, बाराबंकी की जैदपुर, चित्रकूट की मानिकपुर, बहराइच की बलहा, प्रतापगढ़ सदर, मऊ की घोसी, कानपुर की गोविंदनगर और अंबेडकरनगर की जलालपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है.