UP सरकार ने IPS जसवीर सिंह किया सस्पेंड, कभी CM योगी-राजा भैया के खिलाफ लिया था एक्शन
Advertisement

UP सरकार ने IPS जसवीर सिंह किया सस्पेंड, कभी CM योगी-राजा भैया के खिलाफ लिया था एक्शन

30 जनवरी को हफिंगटन पोस्ट को दिए गए विवादित इंटरव्यू के चलते एडीजी पर सस्पेंशन की कार्रवाई की गई है. एडीजी जसवीर सिंह को रूल्स मैनुअल के पद से सस्पेंड किया गया है. 

आईपीएस अधिकारी जसवीर सिंह की फाइल फोटो.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी जसवीर सिंह को सस्पेंड कर दिया है. जानकारी के मुताबिक 30 जनवरी को हफिंगटन पोस्ट को दिए गए विवादित इंटरव्यू के चलते एडीजी पर सस्पेंशन की कार्रवाई की गई है. एडीजी जसवीर सिंह को रूल्स मैनुअल के पद से सस्पेंड किया गया है. 

fallback

उत्तर प्रदेश सरकार ने उन पर बिना बताए छुट्टी पर भी जाने पर भी कार्रवाई की है. आपको बता दें कि हफिंगटन पोस्ट को दिए इंटरव्यू में जसवीर सिंह ने कहा था कि मैं एक आईपीएस अफसर हूं, इसलिए अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं कर सकता. यूपी कैडर में तैनात जसवीर सिंह वर्ष 1997 में तब सुर्खियों में आए, जब वह पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ नियुक्त हुए, और कुंडा के विधायक राजा भैया पर शिकंजा कसा. इस घटना से जनता तो खुश हुई, लेकिन सियासी लोगों का दाना पानी बंद होने लगा.

उन्होंने कहा था कि यहीं कारण है कि कुछ दिनों के भीतर ही जसवीर सिंह को प्रतापगढ़ से हटा दिया गया. यहीं से जसवीर सिंह का भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग और तेज हो गई. आपको बता दें कि जसवीर सिंह ने 2002 में महराजगंज एसपी रहते सीएम योगी पर रासुका के तहत कार्रवाई की थी. वर्तमान में जसवीर सिंह लखनऊ में एडीजी रूल्स मैनुअल के पद पर तैनात हैं.

Trending news