UP Panchayat Chunav Update: पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज, योगी कैबिनेट में होगा मंथन
Advertisement

UP Panchayat Chunav Update: पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज, योगी कैबिनेट में होगा मंथन

शुक्रवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में सीएम योगी पंचायत चुनाव पर मंथन करेंगे.

सांकेतिक तस्वीर

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में पंचायत सदस्यों का कार्यकाल दिसंबर के आखिर में खत्म हो रहा है. ऐसे में चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. चुनाव आयोग अपनी तैयारी कर रहा है, तो योगी सरकार भी कमरकस रही है. पंचायत चुनाव की चर्चा शुक्रवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में भी होने वाली है. इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कृषि कानून पर भी अपने सहयोगियों से बात करेंगे. 

'देश भर में VHP चलाएगी संपर्क अभियान, जनता के सहयोग से बनेगा मंदिर, नहीं मांग रहे दान'- चंपत राय

कामकाज की करेंगे समीक्षा
शुक्रवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में सीएम योगी पंचायत चुनाव पर मंथन करेंगे. इसके अलावा मंत्रियों के विभागों में हो रहे कामकाज की भी समीक्षा करेंगे और सहयोगियों से प्रगति रिपोर्ट भी लेंगे. इसके अलावा कृषि कानून को लेकर मंत्रिमंडल के सभी सहयोगियों से बात करेंगे. सभी मंत्रियों को अपने क्षेत्र में किसान को कानून के बारे में जानकारी देनी होगी . 

गैंगस्टर विकास दुबे के फरार भाई दीपू का मकान कुर्क, 82 नोटिस के बाद भी नहीं हुआ हाजिर

दिसंबर में खत्म हो रहे हैं कार्यकाल
पंचायत सदस्यों का कार्यकाल दिसंबर के आखिर में खत्म हो रहा है. जानकारी के मुताबिक, कार्यकाल खत्म होने के बाद प्राशासनिक अधिकारियों को कार्यभार सौंपा जा सकता है. वैसे अब तक चुनाव हो जाने चाहिए थे, लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते नहीं हो सका. अभी तक चुनाव आयोग ने किसी तारीख की घोषणा नहीं की है. 

लव जिहाद के खिलाफ अध्यादेश पर हाई कोर्ट ने यूपी सरकार से 4 जनवरी तक मांगा जवाब

मतपत्र से होंगे चुनाव
साल 2021 के पंचायत चुनाव भी मत्रपत्रों से कराए जाएंगे. चुनाव आयोग द्वारा जिलों में मतपत्र भेजे जा रहे हैं. इसके अलावा चुनाव आयोग अपनी ओर से तैयारी कर रहा है. वोटर लिस्ट को सुधारने और उसमें नाम दर्ज करवाने काम किया जा रहा है. वहीं, जनवरी तक परिसीमन का कार्य भी पूरा करने का निर्देश दिया जा चुका है. 

WATCH LIVE TV

Trending news