उपद्रवियों पर सख्त योगी सरकार, UP पुलिस लगातार कर रही है कार्रवाई, अब तक 1246 हुए गिरफ्तार

सोशल मीडिया की पोस्ट के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस के 95 मुकदमे दर्ज किए हैं. इनमें 125 लोगों की गिरफ्तार किया गया है. 

उपद्रवियों पर सख्त योगी सरकार, UP पुलिस लगातार कर रही है कार्रवाई, अब तक 1246 हुए गिरफ्तार
(फाइल फोटो)

शिल्पा रावत/लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हिंसक प्रदर्शन करने वाले उपद्रवियों को योगी सरकार छोड़ने के मूड में नजर नहीं आ रही है. ऐसे में यूपी पुलिस उपद्रवियों पर लगातार कार्रवाई कर रही है. अभी तक की बात की जाए तो, अलग-अलग जिलों में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कुल 372 मुकदमें दर्ज किए हैं. वहीं, 1246 गिरफ्तारियां की गई हैं और साथ ही 5558 लोगों को हिरासत में लिया गया है. 

यूपी पुलिस ने इस दौरान सोशल मीडिया पर भी लगातार नजर बनाए रखी थी. यूपी पुलिस ने सोशल मीडिया के जरिये भड़काऊ पोस्ट डालकर माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों पर भी कड़ी कार्रवाई की है. सोशल मीडिया की पोस्ट के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस के 95 मुकदमे दर्ज किए हैं. इनमें 125 लोगों की गिरफ्तार किया गया है. 

इसके अलावा 20950 आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट पर यूपी पुलिस ने कार्रवाई की है. इनमें टि्वटर की 10,380, फेसबुक की 10,339 और यूट्यूब की 181 पोस्ट शामिल हैं. इन सभी मुकदमों को जिलों में गठित एसआईटी जांच कर रही है. गौरतलब है कि लखनऊ में 19 दिसंबर को हुई हिंसा में साढ़े चार करोड़ की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया था. जांच के बाद आगजनी और तोड़फोड़ करने के आरोप में अब तक कुल 150 लोगों को नोटिस जारी किया गया है. कई और भी लोग चिन्हित किए गए हैं.