नई संसद की छत से टपक रहा बारिश का पानी, अखिलेश यादव ने सरकार पर बोला हमला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2362718

नई संसद की छत से टपक रहा बारिश का पानी, अखिलेश यादव ने सरकार पर बोला हमला

Akhilesh Yadav Twitter :  समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जो नई संसद का बताया जा रहा है. 

Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav Twitter : लोकसभा में मॉनसून सत्र जारी है. इस बीच दिल्‍ली में हुई भारी बारिश के चलते नई संसद से पानी टपकने का वीडियो वायरल हो रहा है. समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने संसद में बारिश का पानी टपकने को लेकर सरकार पर हमला बोला है. 

सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने बोला हमला 
सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म X पर लिखा, इस नई संसद से अच्छी तो वो पुरानी संसद थी, जहां पुराने सांसद भी आकर मिल सकते थे, क्यों न फिर से पुरानी संसद चलें, कम-से-कम तब तक के लिए, जब तक अरबों रुपयों से बनी संसद में पानी टपकने का कार्यक्रम चल रहा है. जनता पूछ रही है कि भाजपा सरकार में बनी हर नई छत से पानी टपकना, उनकी सोच-समझकर बनाई गई डिजाइन का हिस्सा होता है या फिर…

 

बता दें कि बुधवार को हुई मूसलाधार बारिश से उत्‍तर प्रदेश विधानसभा परिसर में भी पानी भर गया था. इसकी तस्‍वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी. इसके पहले अयोध्‍या में बने राम मंदिर में छत से बारिश का पानी टपकने का वीडियो सामने आया था. मंदिर के पुजारी ने निर्माण को लेकर गंभीर आरोप लगाए थे. वहीं, अयोध्‍या की सड़कों पर जलभराव की स्थित बन गई थी. अब दिल्‍ली में भी भारी बारिश के चलते कई इलाके जलमग्‍न हो गए हैं. दिल्‍ली से सटे नोएडा-गाज‍ियाबाद में भी मूसलाधार बारिश होने से गलियों में बारिश का पानी भर गया. बारिश के चलते घंटों बिजली गुल रही. 

1200 करोड़ रुपये में बनकर तैयार हुआ नया संसद भवन 
बता दें कि नए संसद भवन को बनाने में करीब 1200 करोड़ रुपये का खर्च आया है. नए संसद भवन का डिजाइन गुजरात बेस्‍ड एक आर्किटेक्‍चर फर्म एचसीपी ने तैयार किया है. पीएम मोदी ने 10 दिसंबर 2020 में नए संसद भवन की आधारशिला रखी थी. इसके बाद तीन साल में यह बनकर तैयार हो गया था. नया संसद भवन करीब 64500 वर्ग मीटर में फैला है. नए भवन के लोकसभा चेंबर में 888 सदस्‍य और राज्‍यसभा चेंबर में 384 सदस्‍यों के बैठने की व्‍यवस्‍था है. 

यह भी पढ़ें : UP Politics: जयंत चौधरी की प्रेशर पॉलिटिक्स, यूपी विधानसभा उपचुनाव को लेकर CM Yogi के सामने रखी बड़ी शर्त

यह भी पढ़ें :  अनुराग ठाकुर, राहुल गांधी और अखिलेश की बहस को मायावती ने बताया नाटकबाजी, कहां ओबीसी समाज को छलने की कोशिश

 

 

 

Trending news