अखिलेश ने किया एकतरफा ऐलान तो कांग्रेस का करारा जवाब, मिल्कीपुर समेत उपचुनाव की सीटों पर कर दी सम्मेलन की घोषणा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2466075

अखिलेश ने किया एकतरफा ऐलान तो कांग्रेस का करारा जवाब, मिल्कीपुर समेत उपचुनाव की सीटों पर कर दी सम्मेलन की घोषणा

UP Byelection:समाजवादी पार्टी ने सूबे में होने वाले उपचुनाव के लिए 6 सीटों पर प्रत्याशियों को लेकर ऐलान कर दिया है. सपा ने करहल विधानसभा सीट पर तेज प्रताप यादव को उम्मीदवार बनाया है. विदित हो कि इस सीट से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव विधायक चुने गए थे. 

rahul akhilesh

UP Byelection: समाजवादी पार्टी द्वारा उपचुनाव में 6 सीटों के प्रत्याशियों के ऐलान से कांग्रेस को झटका लगा है. हालांकि पार्टी ने सपा से गठबंधन को फिलहाल खारिज नहीं किया है. कांग्रेस का कहना है कि इंडिया गठबंधन की समन्वय समिति ही आखिरी फैसला लेगी. पार्टी का कहना है कि उन्हें इस बारे में सूचित नहीं किया गया और सपा ने अकेले ही निर्णय कर लिया. आपको याद हो कि उपचुनाव में कांग्रेस ने अखिलेश यादव से 5 सीटें मांगी थीं लेकिन सपा द्वारा 6 सीटों पर ऐलान कर दिया गया है.साफ है कि सपा की मंशा कुछ और है. फिलहाल चार सीटों पर गठबंधन हो सकता है. गठबंधन की बात को कोई खारिज नहीं कर रहा है.

सपा ने 6 सीटों पर उतारे उम्मीदवार 

समाजवादी पार्टी द्वारा आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव के लिए 6 उम्मीदवारों के नाम जारी करने पर यूपी कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा, "...यह सच है, हमें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई थी. अभी तक इंडिया गठबंधन की समन्वय समिति से कोई चर्चा नहीं हुई है...जहां तक ​​सीटों की घोषणा और चुनाव लड़ने का सवाल है, इंडिया गठबंधन की समन्वय समिति जो भी फैसला लेगी, उसे उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी स्वीकार करेगी. हम उत्तर प्रदेश में अति आत्मविश्वास में नहीं बल्कि पूरी तरह आश्वस्त हैं और इसी के चलते संगठन को मजबूत और सशक्त बनाने के साथ-साथ चुनाव की तैयारी का काम भी शुरू हो गया है. संभावनाएं (गठबंधन की) हमेशा अंत तक बनी रहती हैं, इससे इनकार नहीं किया जा सकता है."

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी ने सूबे में होने वाले उपचुनाव के लिए 6 सीटों पर प्रत्याशियों को लेकर ऐलान कर दिया है. सपा ने करहल विधानसभा सीट पर तेज प्रताप यादव को उम्मीदवार बनाया है. विदित हो कि इस सीट से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव विधायक चुने गए थे. अन्य प्रत्याशियों की बात की जाए तो सीसामऊ विधानसभा सीट से नसीम सोलंकी, फूलपुर से मुस्तफा सिद्दीकी, मिल्कीपुर से अजीत प्रसाद, कटेहरी से शोभावती वर्मा और मंझवा विधानसभा सीट से डॉ. ज्योति बिंद को मौका दिया गया है.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है जिसके लिए सभी पार्टियां तैयारी में जुटी हुई हैं.

Trending news