UP Politics: '98 से ज्यादा मुस्लिम BLO हटा दिए', सपा ने यूपी विधानसभा चुनाव की इस सीट को लेकर लगाया गंभीर आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2397046

UP Politics: '98 से ज्यादा मुस्लिम BLO हटा दिए', सपा ने यूपी विधानसभा चुनाव की इस सीट को लेकर लगाया गंभीर आरोप

UP Vidhansabha Upchunav: उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव के पहले समाजवादी पार्टी ने बीजेपी सरकार पर बेहद संगीन आरोप लगाया है. पार्टी ने कहा है कि यूपी सरकार ने एक विधानसभा सीट से काफी मुस्लिम बीएलओ को चुनाव ड्यूटी से हटा दिया है. 

Akhilesh Yadav

UP Byelection 2024: उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव के पहले समाजवादी पार्टी ने बेहद गंभीर आरोप यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार पर मढ़ दिया है. सपा प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की है कि विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के पहले ही सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र से 98 से अधिक बीएलओ को हटा दिया गया है. बूथवार मतदाता सूची तैयार करने से लेकर निर्वाचन तक बूथ लेवल ऑफिसर यानी बीएलओ की अहम भूमिका होती है. 

श्याम पाल ने पत्र में लिखा है कि सीसामऊ विधानसभा सीट पर 98 से अधिक मुस्लिम BLO हटाए गए हैं. उनकी जगह गैर मुस्लिम अधिकारियों को नियुक्त किया गया है. धर्म के आधार पर BLO को हटाना अलोकतांत्रिक कदम है.  ये निष्पक्ष चुनाव कराने के दावों पर सवाल खड़े करता है. इस शिकायत की तत्काल जांच कराई जानी चाहिए. दोषी अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए. 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सर्वश्री केके श्रीवास्तव और डॉ0 हरिश्चंद्र यादव और राधेश्याम सिंह को ये ज्ञापन सौंपा. सपा ने पिछले हफ्ते भी ऐसे इल्जाम लगाए थे. उसने कहा ता कि कुंदरकी विधानसभा सीट, जहां उपचुनाव होने हैं, वहां बूथ लेवल अधिकारी और सुपरवाइजर को पक्षपातपूर्ण तरीके से हटाया गया है. मुस्लिम और यादवों को सुनियोजित तरीके से निर्वाचन कार्य से हटाया जा रहा है.उसने ऐसे चुनाव कर्मियों की सूची भी चुनाव आयोग को सौंपी थी. उसका आरोप था कि मुस्लिम-यादव कर्मियों को निशाना बनाया जा रहा है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा की दस सीटों पर उपचुनाव हो रहा है. इसमें मिल्कीपुर सीट, कुंदरकी विधानसभा सीट, सीसामऊ, कटेहरी विधानसभा सीटें शामिल हैं.

Janmashtami 2024: माखन-मिश्री ही नहीं खीरे के बिना भी अधूरी है जन्माष्टमी, जुड़ी है ये खास मान्यता

Janmashtami 2024: जन्माष्टमी से पहले जान लें घर को सजाने के 10 टिप्स, पूजा घर को दें शानदार लुक​

 

Trending news