UP Weather Update: फिर यूपी में मॉनसून मचाएगा कोहराम? गर्मी और उमस के बीच प्रयागराज समेत 14 जिलों में बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2431817

UP Weather Update: फिर यूपी में मॉनसून मचाएगा कोहराम? गर्मी और उमस के बीच प्रयागराज समेत 14 जिलों में बारिश का अलर्ट

Uttar Pradesh Weather Forecast 16 September 2024: यूपी में मॉनसून की रफ्तार कभी थम रही है तो कभी जोर पकड़ रही है. ऐसे में मौसम विभाग ने कौशांबी, प्रयागराज समेत 14 जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है. यूपी के कई हिस्सों में तो बारिश शुरू भी हो गई है. जिससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है.

UP Weather Today

UP Weather Today, लखनऊ: यूपी में मौसम का मिजाज पल-पल बदल रहा है. प्रदेश में कभी चिलचिलाती धूप लोगों के लिए आफत बनी है, तो कभी भारी बारिश से हाल बेहाल हो रहा है. मौसम के इस खेल के बीच एक बार फिर मौसम विभाग ने भारी बारिश की भविष्यवाणी कर दी है. मौसम विभाग की मानें तो सोमवार यानी की आज, यूपी के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. मंगलवार और बुधवार को भी कई जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है, लेकिन उसके बाद कुछ दिनों तक भारी बारिश होने की उम्मीद नहीं है. इससे पहले रविवार को यूपी की राजधानी लखनऊ समेत ज्यादातर जिलों में अच्छी धूप खिली रही. जिससे लोगों का हाल बेहाल रहा.

कैसा रहेगा यूपी में मौसम?
मौसम विभाग की मानें तो यूपी में 16 सितंबर से 18 सितंबर तक कई जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. इस दौरान पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं और पूर्वी यूपी में ज्यादातर जगहों पर बारिश होने की उम्मीद है. हालांकि, इस दौरान पश्चिमी यूपी में भारी बारिश होने के आसार नहीं हैं, लेकिन पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं भारी बारिश के साथ-साथ बादल गरजने और बिजली गिरने की संभावना है.

यह भी पढ़ें:Cloud Bursting: क्या होता है बादलों का फटना?, आसान भाषा में समझें

कहां होगी मूसलाधार बारिश?
सोमवार को जिन जगहों पर मौसम विभाग ने मूसलाधार बारिश होने की संभावना जताई है, उनमें चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, प्रतापगढ़, सोनभद्र और मिर्ज़ापुर का नाम शामिल है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, गाजीपुर, मऊ और उसके आसपास के इलाकों में भी भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है. 

यहां बिजली गिरने का अलर्ट
यूपी के जिन हिस्सों में मौसम विभाग ने बादल गरजने और बिजली गिरने की संभावना जताई है, उनमें बस्ती, कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, अम्बेडकरनगर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्ज़ापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर का नाम शामिल है. इन जगहों पर लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. 

यह भी पढ़ें: Diet In Rainy Season: बारिश में क्या खाएं और क्या न खाएं? जानें मानसून के लिए परफेक्ट डाइट

Trending news