UP Weather Update: ठंड ने लिया यू-टर्न, यूपी के इन 17 जिलों में बारिश के साथ पड़ेंगे ओले
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2130123

UP Weather Update: ठंड ने लिया यू-टर्न, यूपी के इन 17 जिलों में बारिश के साथ पड़ेंगे ओले

UP Weather Update: पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी की वजह से एक बार फिर से यूपी के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. लखनऊ मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी मंगलवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश के 17 जिलों में बारिश के आसार हैं. 

UP Weather Update

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मौसम ने करवट ले ली है. आज दिल्ली-एनसीआर में सुबह बूंदाबांदी हुई. प्रदेश में ठंडी हवाओं की कारण पारा लुढ़क रहा है. लखनऊ मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी मंगलवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश के 17 जिलों में बारिश के आसार हैं. इसके साथ ही 40 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी. लोगों को दोबारा से ठंड का अहसास होने लगेगा.

प्रयागराज-संगम नगरी में अचानक मौसम का मिजाज बदल गया. बादलों की गड़गड़ाहट के साथ तेज़ बारिश हो रही है. अचानक शुरू हुई तेज़ बारिश से आम जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. बारिश के चलते ठंड ने  दुबारा दस्तक दे दी है. शहर के साथ ही ग्रामीण इलाकों में बारिश हुई.

 

28 फरवरी को तेज बारिश के साथ ओले 
मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में राज्य के तापमान में भारी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. फरवरी के अंत में मौसम करवट लेगा है. हालांकि प्रदेश के कई इलाकों में 28 फरवरी को तेज बारिश के साथ ओले भी पड़ सकते हैं.

दिल्ली-एनसीआर में बारिश, लुढ़का पारा
प्रदेश भर में हवाओं की वजह से पारा लुढ़कता जा रहा है. मंगलवार को यूपी के गाजियाबाद-नोएडा समेत कई इलाकों में बारिश हुई. मुजफ्फनगर का न्यूनतम तापमान पिछले 24 घंटों में 7.1 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम 24.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके साथ ही कानपुर में 8.8 न्यूनतम और 24.0 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. सोमवार को कानपुर, कन्नौज, कानपुर देहात और झांसी में भी बादलों की आवाजाही रही. दिन के तापमान में गिरावट देखी गई.

इन जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार 28 फरवरी को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में तेज बारिश और ओले गिरने की संभावना है. इसको लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है. यूपी के प्रयागराज, मिर्जापुर, चंदौली, बलिया, मऊ,चित्रकूट, सोनभद्र,  देवरिया, आजमगढ़, झांसी, कौशांबी, महोबा, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, ललितपुर, वाराणसी समेत अन्य कई इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक तेज हवाएं भी चल सकती हैं.

बीते सोमवार को मौसम काफी शुष्क रहा. पिछले 24 घंटे के दौरान कानपुर और अयोध्या जिले में न्यूनतम तापमान 14.2 डिग्री सेंटीग्रेड दर्ज किया गया, जबकि प्रदेश में अधिकतम तापमान बहराइच जिले में 30.4 डिग्री सेंटीग्रेड दर्ज किया गया.  मौसम विभाग के मुताबिक, उतार-चढ़ाव भरा मौसम बना रह सकता है. रात के तापमान में वृद्धि हो सकती है. अगले कई दिन ऐसा ही सिलसिला चल सकता है.

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी के व्यास जी तहखाने में जारी रहेगी पूजा, इलाहाबाद हाई कोर्ट ने दिया मुस्लिम पक्ष को झटका
 

 

Trending news