दुरंतो समेत राजधानी एक्‍सप्रेस की स्‍पीड पर लगा ब्रेक, कोहरे के चलते दो दर्जन से ज्‍यादा ट्रेनें देरी से चल रहीं, देखें पूरी लिस्‍ट
Advertisement

दुरंतो समेत राजधानी एक्‍सप्रेस की स्‍पीड पर लगा ब्रेक, कोहरे के चलते दो दर्जन से ज्‍यादा ट्रेनें देरी से चल रहीं, देखें पूरी लिस्‍ट

Indian Railways: कोहरे के चलते शनिवार की देर रात 1.40 बजे रक्सौल से चलकर आनंद विहार जाने वाली सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन को रद्द कर दिया है. जबकि लखनऊ से चंडीगढ़ जाने वाली चंडीगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन सुबह दो घंटे देरी से पहुंची.  

Indian Railways

Indian Railways: यूपी समेत कई राज्‍यों में कोहरे का प्रकोप जारी है. भीषण ठंड और कोहरे के चलते कई ट्रेनें कैंसिल कर दी गई हैं तो कई देरी से चल रही हैं. कोहरे के चलते रक्सौल से आनंद विहार जाने वाली सद्भावना एक्सप्रेस रद्द कर दी गई, जबकि नौचंदी, चंडीगढ़ एक्सप्रेस समेत दस ट्रेन दो से चार घंटे तक लेट आई. इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. ऐसे में अगर आप भी कहीं जाने के लिए पहले से टिकट करा रहे हैं तो पहले कैंसिल ट्रेनों की लिस्‍ट जरूर देख लीजिए. 

सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन रद्द 
जानकारी के मुताबिक, कोहरे के चलते शनिवार की देर रात 1.40 बजे रक्सौल से चलकर आनंद विहार जाने वाली सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन को रद्द कर दिया है. जबकि लखनऊ से चंडीगढ़ जाने वाली चंडीगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन सुबह दो घंटे, दिल्ली से मुरादाबाद जाने वाली स्पेशल डेढ़ घंटा, प्रयागराज से सहारनपुर जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस ट्रेन छह घंटा, लालगढ़ से डिब्रूगढ़ अवध आसाम सवा दो घंटे, डिब्रूगढ़ से लालगढ़ अवध आसाम एक्सप्रेस तीन घंटा, अलीगढ़ से गजरौला जाने वाली पैसेंजर सवा घंटा, चंडीगढ़ से लखनऊ जाने वाली चंडीगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन तीन घंटा बिलंब से आई. 

राजधानी एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें 12 घंटे लेट
एक तरफ जहां कड़ाके की ठंड ने आम जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. वहीं दूसरी तरफ घने कोहरे का सीधा असर सड़क और रेल यातायात पर पड़ रहा है. घने कोहरे की वजह से राइट टाइम चलने के लिए जानी जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस जैसी ट्रेन भी 10 से 12 घंटे की देरी से चल रही हैं. नई दिल्ली से चलकर सियालदह जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस 11 घंटे की देरी से चल रही है, वहीं नई दिल्ली से चलकर भुवनेश्वर जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस 13 घंटे की देरी से चल रही है. यही हाल अन्य राजधानी एक्सप्रेस और मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का भी है.

ये ट्रेनें भी देरी से चल रहीं 
संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस, मगध एक्सप्रेस, दुरंतो एक्सप्रेस, पूर्वा एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस और ब्रह्मपुत्र मेल जैसी ट्रेनें भी 3 घंटे से 7 घंटे की देरी से चल रही है. ट्रेनों के देरी से चलने से यात्री परेशान हैं और कड़ाके की सर्दी में ट्रेनों का इंतजार करना रेल यात्रियों के लिए भारी साबित हो रहा है. 

ये ट्रेनें भी देरी से चल रहीं 
12314 नई दिल्ली सियालदह राजधानी एक्सप्रेस 11 घंटे की देरी से चल रही है
12310 नई दिल्ली पटना तेजस राजधानी एक्सप्रेस 8 घंटे की देरी
12302 नई दिल्ली हावड़ा को राजधानी एक्सप्रेस 10 घंटे की देरी से चल रही है
22824 नई दिल्ली भुवनेश्वर तेजस राजधानी एक्सप्रेस 13 घंटे की देरी से चल रही है
12394 नई दिल्ली पटना संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस 8 घंटे की देरी से चल रही है
12304 नई दिल्ली हावड़ा पूर्वा एक्सप्रेस 7 घंटे की देरी से चल रही है
12236 आनंद विहार मधुपुर हमसफर एक्सप्रेस 8 घंटे की देरी से चल रही है
12260 बीकानेर सियालदह दुरंतो एक्सप्रेस 7 घंटे की देरी से चल रही है
12818 आनंद विहार हटिया झारखंड एक्सप्रेस 6 घंटे की देरी से चल रही है
12320 कोलकाता आगरा सुपरफास्ट एक्सप्रेस 6 घंटे की देरी से चल रही है
20802 नई दिल्ली इस्लामपुर मगध एक्सप्रेस 7 घंटे की देरी से चल रही है
12802 नई दिल्ली पुरी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस 5 घंटे की देरी से चल रही है
15657 ब्रह्मपुत्र मेल 4 घंटे की देरी से चल रही है
14262 लखनऊ गया एकात्मता एक्सप्रेस 3 घंटे की देरी से चल रही है
12282 नई दिल्ली भुवनेश्वर दुरंतो एक्सप्रेस 13 घंटे की देरी से चल रही है
01665 रानी कमलापति अगरतला एक्सप्रेस 4 घंटे की देरी से चल रही है
14038 नई दिल्ली सिलचर एक्सप्रेस 4 घंटे की देरी से चल रही है 

Trending news