यूपी के 32 लाख बुजुर्गों को खुशखबरी!, योगी सरकार इस तारीख को भेजने जा रही पैसे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2337617

यूपी के 32 लाख बुजुर्गों को खुशखबरी!, योगी सरकार इस तारीख को भेजने जा रही पैसे

UP Old Age Pension : समाज कल्याण विभाग के मुताबिक, 52 लाख बुजुर्गों में से 20 लाख लाभार्थियों के खाते में 15 जून को पहली किस्‍त भेज दी गई थी. बाकी बचे 32 लाख लाभार्थियों के खाते में पैसे ट्रांसफर नहीं हो पाया था.

UP Old Age Pension

UP Old Age Pension : यूपी के बुजुर्गों के लिए अच्‍छी खबर है. प्रदेश की योगी सरकार 32 लाख बुजुर्गों को वृद्धावस्‍था की पहली किस्‍त भेजने जा रही है. इससे पहले योगी सरकार 20 लाख बुजुर्गों के खाते में वृद्धावस्‍था की पहली किस्‍त भेज चुकी है. प्रदेश में कुल 52 लाख बुजुर्ग वृद्धावस्‍था पेंशन के लाभार्थी हैं. तकनीकी खराबी के चलते 32 लाख बुजुर्गों को पेंशन की पहली किस्‍त नहीं मिल पाई थी. अब योगी सरकार ऐसे लाभार्थियों के खाते में पैसे भेजने जा रही है. 

तकनीकी खराबी की वजह से नहीं जा पाए थे पैसे 
दरअसल, समाज कल्याण विभाग के मुताबिक, 52 लाख बुजुर्गों में से 20 लाख लाभार्थियों के खाते में 15 जून को पहली किस्‍त भेज दी गई थी. बाकी बचे 32 लाख लाभार्थियों के खाते में पैसे ट्रांसफर नहीं हो पाया था. अब इन लाभार्थियों को पेंशन की पहली किस्त इस महीने के अंत तक यानी 31 जुलाई तक भेज दी जाएगी. ऐसे बुजुर्गों को ऑफ‍िस का चक्‍कर लगाने से बचना चाहिए. 

31 जुलाई तक पहुंच जाएंगे पैसे 
समाज कल्‍याण विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में जिन 32 लाख बुजुर्गों को वृद्धावस्था पेंशन की पहली किस्‍त अब तक नहीं मिली है, उनके लिए सीडीओ ऑफिस में विशेष इंतजाम किया गया है. अब तक आधार कार्ड के वेरिफिकेशन और बैंक से एनपीसीआई अकाउंट को एनपीसीआई के पोर्टल पर लिंक करने में दिक्कत आ रही थी, जिस वजह से वृद्धा पेंशन की रकम ट्रांसफर नहीं हो पाई थी. अब 32 लाख लाभार्थियों को 31 जुलाई तक पहली किस्‍त भेज दी जाएगी.

3-3 हजार रुपये देगी योगी सरकार 
योगी सरकार ने 15 जून को वृद्धा पेंशन की पहली किस्‍त के तहत तीन-तीन हजार रुपये भेज दिए थे. जिनके खाते में पैसे ट्रांसफर नहीं हो पाए थे वो समाज कल्‍याण विभाग के चक्‍कर लगा रहे थे. अब उनके लिए राहत की बात है और बचे हुए लाभार्थियों को अगले एक सप्ताह में वृ्द्धा पेंशन का पैसा सीधे उनके अकाउंट में भेज दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : मीटर रीडिंग और बकाया वसूली के नाम पर बिजली उपभोक्ताओं से ज्यादती बर्दाश्त नहीं, सीएम योगी ने दिया फरमान
 

 

Trending news