close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उत्तर प्रदेश: अवैध खनन मामले में 12 जगहों पर सीबीआई की छापेमारी

सीबीआई ने यूपी के बुलंदशहर, लखनऊ, फतेहपुर,आज़मगढ़, इलाहाबाद, नोएडा, गोरखपुर, देवारिया में सीबीआई ने छापेमारी की है. 

उत्तर प्रदेश: अवैध खनन मामले में 12 जगहों पर सीबीआई की छापेमारी
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: सीबीआई ने अवैध खनन मामले में दो नई एफआईआर 29 जून को दर्ज की थी, ये एफआईआर यूपी के दो डिस्ट्रिक्ट देवरिया और फतेहपुरी के तत्कालीन डीएम और अन्य लोगों के खिलाफ है. सीबीआई ने आज इस मामलों में यूपी के 12 जगहों पर सर्च की  है.  यूपी के बुलंदशहर, लखनऊ, फतेहपुर,आज़मगढ़, इलाहाबाद, नोएडा, गोरखपुर, देवारिया में सीबीआई ने छापेमारी की है. 

सीबीआई के मुताबिक, फतेहपुर के तत्कालीन डीएम अभय सिंह के यहां से अभी तक 49 लाख रुपये मिल चुके हैं, रेड अभी भी जारी है. देवरिया के पूर्व अपर जिला अधिकारी (एडीएम) (अब आजमगढ़ में सीडीओ) देवी शरण उपाध्याय के घर से 10 लाख रुपये बरामद हुए हैं.  बाकी FIR में नामजद लोगों के यहां भी अभी सर्च चल रही हैं.

यूपी के तत्कालीन खननं मंत्री गायत्री प्रजापति का नाम एफआईआर जरूर है लेकिन उनके यहां कोई सर्च नही हुई है दरअसल गायत्री प्रजापति का नाम हमीरपुर डिस्ट्रिक्ट वाली एफआईआर में था और उस मामले में सीबीआई पहले ही कई बार सर्च कर चुकी है. 

फतेहपुर और देवारिया डिस्ट्रिक्ट के माइनिंग मामले के दोनों केस 29 जून को दर्ज हुए थे. इसमे केस रजिस्टर करने से पहले इलाहाबाद हाइकोर्ट ने सीबीआई को सात डिस्ट्रिक्ट के माइनिंग की जांच करने के आदेश दिए थे.  आदेश के बाद सीबीआई ने अब तक माइनिंग केस में अलग अलग 5 एफआईआर दर्ज कर ली है.