Uttar Pradesh Weather: किसान हो जाएं सावधान! हवाओं के साथ आने वाली है बरसात
Advertisement

Uttar Pradesh Weather: किसान हो जाएं सावधान! हवाओं के साथ आने वाली है बरसात

Uttar Pradesh Weather:  मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले चार दिनों में मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. 

 

सांकेतिक तस्वीर

लखनऊ: होली से ठीक पहले उत्तर प्रदेश का मौसम एक बार फिर करवट ले सकता है. पिछले कुछ दिनों में पड़ी गर्मी के बाद अब कहीं-कहीं बूंदाबांदी की संभावना है. वहीं, कुछ स्थानों पर तेज हवाओं के साथ भी बरसात हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले चार दिनों में मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. 

Knowledge: कैसे काम करता है RSS

पश्चिमी विक्षोभ का असर
मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू कश्मीर के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है. जिसका असर लगातार देखने को मिल रहा है. शुक्रवार को उत्तराखंड के कुछ इलाकों और मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में बरसात हुई. अब शनिवार को इसका असर राजधानी लखनऊ और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में देखने को मिल सकता है. 

22 मार्च से बदलेगा मौसम
अगले दो दिनों तक हवाएं और हल्की बारिश की संभावना है. लेकिन 22 मार्च के बाद मौसम और भी खराब हो सकता है. गजर के साथ बारिश हो सकती है. 22 मार्च से लेकर 24 मार्च तक ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, 24 मार्च के बाद आसमान साफ हो जाएगा. हालांकि, इसका असर तापमान पर नहीं पड़ने वाला है. 

जानिए कितना रहा तापमान?
बारिश और हवाओं के बीच गर्मी धीरे-धीरे अपना प्रकोप दिखा रहा है. शुक्रवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ. वहीं, न्यूनतम तापमान 21.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आने वाले दिनों में भी ऐसी गर्मी बनी रहेगी. हालांकि, बारिश की वजह से गेंहू के किसानों का नुकसान हो सकता है. 

WATCH LIVE TV

Trending news