Aaj Ka Rashifal: मिथुन समेत इन राशि वालों को लग सकती है चोट, जानें सावन के महीने के पहले दिन कैसे रहेंगे आपके ग्रह-नक्षत्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1256713

Aaj Ka Rashifal: मिथुन समेत इन राशि वालों को लग सकती है चोट, जानें सावन के महीने के पहले दिन कैसे रहेंगे आपके ग्रह-नक्षत्र

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 15 जुलाई,  2022 दिन मंगलवार है.  ये दिन हनुमान जी को समर्पित होता है. इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा- अर्चना की जाती है...

Aaj Ka Rashifal: मिथुन समेत इन राशि वालों को लग सकती है चोट, जानें सावन के महीने के पहले दिन कैसे रहेंगे आपके ग्रह-नक्षत्र

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 15 जुलाई,  2022 दिन मंगलवार है.  ये दिन हनुमान जी को समर्पित होता है. इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा- अर्चना की जाती है.  पंचांग के अनुसार आज 14 जुलाई 2022 गुरुवार को सावन मास की कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा की तिथि है और वैधृति योग बना हुआ है. आज चंद्रमा मकर राशि में गोचर कर रहा है. आज उत्तराषाढ़ा नक्षत्र है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

 

भूलकर भी भगवान को न चढ़ाएं खंडित चावल, झेलना पड़ेगा कोप, जानें अक्षत के बिना क्यों अधूरी है पूजा!

मेष: मेष राशि के लोगों का दिन मध्यम रहेगा. फिर से खोया हुआ आत्मविश्वास हासिल करेंगे और पूरे समर्पण के साथ काम में लगे रहेंगे. इनकम का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिल सकता है.  जिन युवाओं की कला क्षेत्र में रुचि है उनके लिए करियर के बेहतर मौके बनते हुए दिख रहे हैं. विद्यार्थियों के लिए स्वभाव में लचीलापन रखना लाभकारी रहेगा. सेहत में गिरावट की आशंका है, इसलिए सेहत का ध्यान रखें. आज सभी के साथ संबंध मधुर रखने होंगे, महिलाओं के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए. . ऑफिस में कुछ असंतोष का वातावरण मन को व्यथित कर सकता है. अपने काम में लगे रहें. 

वृष:  इन जातकों को ऑफिस में सहकर्मियों के साथ विवाद होने की आशंका है.  कामकाज में लापरवाही होने से नुकसान उठाना पड़ सकता है. उच्चाधिकारी आपसे नाराज भी हो सकते हैं. युवा वर्ग के लिए संगति बहुत मायने रखती है. हाइपर एसिडिटी से बचने के लिए सजगता बरतनी होगी. चिकनाई या मसालेदार भोजन को अवॉइड करें. परिवार के प्रति जिम्मेदारी का भाव आपको आपके करीबियों के पास ला सकता है. आज के दिन छोटी गलतियां होने पर भी लोग आलोचना करने से पीछे नहीं हटेंगे. स्वास्थ्य का ध्यान रखें,  बाहर का खाना न खाएं.

मिथुन: मंगलवार को मिथुन राशि वाले पहले के रूके हुए कार्यों को पूरा करने में तत्परता दिखाएं.  कॉस्मेटिक के कारोबारियों के लिए दिन शुभ रहेगा. मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.  कर्मचारियों को भी सतर्क रहने की सलाह दें. विद्यार्थी पढ़ाई के अलावा एक्टिविटी क्लास भी ज्वाइन कर सकते हैं. हेल्थ को लेकर परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेगी. किसी कारणवश अगर आपको आर्थिक मदद की आवश्यकता है तो परिवार से सहयोग मांगना चाहिए. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, दुर्घटना हो सकती है.

कर्क: आज के दिन कर्क राशि के लोग किसी से भी बहस न करें. जिन विद्यार्थियों का रिजल्ट आने वाला है उन्हें कुछ चिंता सता सकती है, लेकिन धैर्य रखें परिणाम सुखद होगा. सर्वाइकल के मरीजों के लिए दिन कठिन होगा, डॉक्टर के बताए एक्सरसाइज करते रहें. घर पर हैं तो आज सांध्य आरती और हवन करें. कारोबार बढ़ाने के लिए कर्ज लेने की प्लानिंग कर सकते हैं. परिवार के साथ समय बिताएं.

सिंह: सिंह राशि के लोग जरुरतमंद की मदद करें. लंबे समय से अटके काम शुरू होने की संभावना है.  विद्यार्थी अपने समय का सदुपयोग करें. स्वास्थ्य को देखते हुए आपको संतुलित खानपान रखना चाहिए. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है. घरेलू मामलों में निर्णय लेते समय आपको सूझबूझ और समझदारी दिखानी होगी. कारोबारियों के लिए बिजनेस बढ़ाने की प्लानिंग करना शुभ रहेगा. दिन मध्यम रहने वाला है.

कन्या: आज का दिन कन्या जातकों के लिए ठीक बीतेगा. महत्वपूर्ण विषयों में निर्णय लेते समय जल्दबाजी करने  से बचना होगा. ऑफिस की ओर से यात्रा पर जाने का अवसर मिले तो निसंकोच होकर जाए. इसमें कोई त्रुटि न हो इसका पूरा ध्यान रखें. बिजनेस में किसी डील को लेकर लापरवाही न बरतें.  थकान और सुस्ती हावी हो सकती है. आपके बर्ताव से परिवार के लोग आपसे प्रसन्न रहेंगे. परिवार की सेहत का ध्यान रखें. 

तुला: तुला जातकों के लिए नए रिश्तों से निकटता फायदेमंद रहेगी. इनकम  के नए स्रोत मिल सकते हैं.  नौकरी के क्षेत्र में साथ काम करने वालों का सहयोग मिलेगा.  आज के दिन थोड़ा समय ठहर कर दोबारा प्रयास करना लाभकारी होगा. क्रोध को काबू में रखें. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों का काम पर पूरा ध्यान नहीं लग पाएगा, इसलिए महत्वपूर्ण कार्यों को पूरी गंभीरता के साथ करना बेहतर होगा. सिर दर्द हो सकता है. दोस्तो के साथ आउटिंग पर जाने का प्लान बन सकता है. कई रूके हुए काम पूरे हो सकते हैं.

वृश्चिक: आज का दिन आनंद लेने के लिए होगा. विद्यार्थी पढ़ाई और मनोरंजन का तालमेल बनाकर रखें. सेहत को लेकर मांसपेशियों में दर्द और बुखार की शिकायत हो सकती है. खानपान में कोई लापरवाही न बरतें. परिवार में सदस्यों के साथ मनमुटाव हो रहा है तो शालीनता से विमर्श करते हुए समाधान खोजने का प्रयास करना चाहिए. कारोबारियों को बिजनेस में छोटे-छोटे निवेश से अच्छा लाभ कमाने का मौका मिलेगा. विदेशी कंपनियों में नौकरी करने के इच्छुक हैं तो जल्द ही ऑफर मिल सकता है. 

धनु:  धनु राशि वाले मानसिक रूप से काफी पॉजिटिव नजर आएंगे. बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. विद्यार्थियों पर धीरे-धीरे पढ़ाई का प्रेशर और बढ़ेगा. घर से संबंधित किसी सामान की खरीदारी कर सकते हैं. संभव हो तो अधिकांश सामान किचन का ही खरीदें. मानसिक तौर पर खुद को तैयार रखें और समय व्यर्थ न गंवाएं. हेल्थ के लिहाज से कान में दर्द उठने की आशंका है, इसलिए सतर्क रहें.

मकर: मकर राशि वालों के मन में निगेटिव विचार अधिक आ सकते हैं. ईश्वर के ध्यान में लगाने की कोशिश करें. मकर जातकों को कारोबार में नुकसान की आशंका है. युवाओं का ज्ञान कोष बढ़ेगा, साथ ही बेहतर नौकरी या कोर्स के अवसर बनते दिख रहे हैं. विवाह योग्य लोगों का रिश्ता तय हो सकता है. इलेक्ट्रॉनिक सामान की खरीदारी के लिए दिन बहुत उपयुक्त है.  बदलता मौसम आपको बीमार बना सकता है, इसलिए कोई भी लापरवाही न बरतें.  

कुंभ: कुंभ राशि के लोगों को मानसिक परेशानी हो सकती है. ऑफिस में दूसरों का सहयोग पाने के लिए सभी के साथ व्यवहार अच्छा रखना होगा. कामकाज को लेकर धैर्य रखें. खुदरा व्यापारियों को ग्राहकों की नापसंद भी झेलनी पड़ सकती है. विद्यार्थी संगत को लेकर सतर्क रहें. व्यर्थ समय न गंवाएं.  पुराने दोस्तों से मुलाकात सुखद रहेगी. युवाओं को कामकाज में अच्छा एक्स्पोज़र मिलने की उम्मीद है. 

मीन: मंगलवार को ऑनलाइन बिजनेस करने वालों के लिए अच्छा साबित हो सकता है. मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतेंजीवनसाथी पर अनावश्यक क्रोध करना तनावपूर्ण स्थितियां पैदा करेगा. आज आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है. नौकरी में सब कुछ सामान्य रखने के लिए आपको अपने स्तर पर कुछ प्रयास करने चाहिए. इससे आपको आने वाले दिनों में ही फायदा हो सकता है. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान

Grah Shanti Ke Upay: आपकी Eating हैबिट बदल देगी आपकी किस्मत, दिन के हिसाब से खाएं खाना, ग्रह हो जाएंगे शांत, जानिए कैसे

WATCH LIVE TV

 

Trending news