Rashifal: बुधवार को इन 3 राशियों की चमकने वाली है किस्मत, खूब मिलेगा पैसा, जानें कौन से हैं ये भाग्यशाली जातक
Advertisement

Rashifal: बुधवार को इन 3 राशियों की चमकने वाली है किस्मत, खूब मिलेगा पैसा, जानें कौन से हैं ये भाग्यशाली जातक

वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.

Rashifal: बुधवार को इन 3 राशियों की चमकने वाली है किस्मत, खूब मिलेगा पैसा, जानें कौन से हैं ये भाग्यशाली जातक

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 9 नवंबर  2022 दिन बुधवार है. ये दिन गणेश जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष:  जीवन-साथी का प्यारा बर्ताव आपका दिन ख़ुशनुमा बना सकता है.  मां की सेहत का ध्यान रखें. इस राशि वालों को आज के दिन अपने लिए समय निकालने की जरुरत है. आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें. दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी. दूसरों से अच्छा व्यवहार करें.

वृषभ: इन जातकों का दिन आज मिला-जुला रहेगा. बाहर जाएं  तो सावधान रहें, किसी से झगड़ा हो सकता है. आप किसी ऐसे व्यक्ति से दोस्ती करेंगे जो आपके जीवन में आएगा. धर्म-कर्म के काम में हिस्सा ले सकते हैं. लव पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताने वाला है. कहीं जा सकते हैं.

मिथुन: मिुथन राशि के लिए दिन अच्छा रहने वाला है. पार्टनर के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं.  लव पार्टनर शादी में बाधा डाल सकता है. छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा.  बाहर खाना खाने से बचें. ऑफिस में बॉस से विवाद हो सकता है, इसलिए ध्यान रखें.

कर्क: मां-पिता के साथ समय गुजारें. बिजनेस शुरू करना चाह रहे हैं तो थोड़ा सा टाल दें. आपकी ये प्लानिंग अक्सर प्रभावी होती है, पर ऐसी भी परिस्थितियां हो सकती हैं जब कुछ और विचार कर योजना उपयोगी होगी. किसी के साथ बुरा बर्ताव न करें.

सिंह: इन जातकों के लिए दिन ठीक है. सिंह राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम दिख रहा है. कहीं पर निवेश करें तो दूसरों से सलाह जरूर लें. छात्रों के लिए दिन ठीक रहने वाला है. आज के दिन नए दोस्त बनेंगे. कहीं से शुभ समाचार मिल सकता है.

कन्या:  बिजनेस बनाने के लिए अच्छा दिन दिख रहा है. नौकरी वाले लोगों को कोई सूचना मिल सकती है. आज के दिन विवाहित शुक्र और मंगल एक-दूसरे में घुल जाएंगे.आज के दिन हल्दी की गांठ तथा पीपल के 5 पत्ते अपने सिरहाने के नीचे रख सोएं, पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा. किसी नये काम के आगाज के लिए आपको पहले उसके बारे में अनुभवी लोगों से बात करनी चाहिए.

तुला: अपने परिवार के लोगों के साथ कहीं घूमने जाएंगे. पारिवारिक जीवन को अच्छा करने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करें. किसी करीबी दोस्त की मदद से आज कुछ करोबारियों को अच्छा-खासा धन लाभ होने की संभावना है. कहीं पर पैसा न लगाएं, हानि हो सकती है.

वृश्चिक: दिन खुशनुमा रहने वाला है.  नौकरी की खुशखबरी मिल सकती है.   नए बिजनेस या प्रोफाइल में स्विच करने के लिए आज का दिन बेहद अच्छा है. बाहर का खाना खाने से बचें,बीमार हो सकते हैं. खर्च भी हो सकते हैं, इसलिए सोच समझ कर चलें.

धनु:  धनु राशि के लिए दिन ठीक रहने वाला है. विरोधियों की ओर से पेश की गई किसी भी चुनौती को आसानी से पार कर सकते हैं.  प्रतिस्पर्धियों से तुलना करने पर आप विजयी होंगे.छात्रों के लिए दिन अच्छा है,पढ़ाई पर फोकस करें. कहीं बाहर जाना हो सकता है. 

मकर : आत्म-संदेह में पड़ना सबसे खराब जाल है जिसमें आप फिसल सकते हैं, खासकर अपने पेशेवर जीवन में. बिजनेस के लिहाज से दिन थोड़ा नुकसान वाला रह सकता है.  यह देखने का मौका है कि आपका आत्म-आश्वासन दबाव में कितना अच्छा है. छात्रों के लिए दिन अच्छा है.  सेहत का ध्यान रखें.

कुंभ : आज के दिन किसी को कुछ उधार न दें. कोई व्यक्ति आपके काम में परेशानी पैदा करने की कोशिश कर सकता है.  मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.  दूसरों के संभावित आपत्तिजनक शब्दों को देखने का प्रयास करना महत्वपूर्ण है. किसी पर भरोसा करें तो सोचसमझ कर करें.

मीन :  मीन राशि के जातक के लिए दिन ठीक रहेगा. आज ज्यादा खर्चे हो सकते हैं. प्रियजनों के साथ अधिक से अधिक समय बिताएं. पुराने दोस्त से मुलाकात लाभकारी रहेगी. सेहत का ध्यान रखें, मौसम के बदलाव के चलते बीमार हो सकते हैं. किसी गरीब की मदद करें.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Saptahik Rashifal: अपने विरोधियों से सावधान रहें ये चार राशियां, मिल सकता है धोखा, जानें इस सप्ताह अपना हाल

Monthly Horoscope 2022: नवंबर में इन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें इस महीने करियर और धन के मामले में कितने लकी होंगे आप

Trending news