आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 14 जुलाई के बड़े समाचार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1256727

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 14 जुलाई के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 14 जुलाई 2022, दिन गुरुवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं..आज से सावन का पवित्र महीना शुरू हो गया है...सावन के पहले दिन गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शिव मानसरोवर मंदिर में हुए सौंदर्यीकरण, निर्माण कार्य का लोकार्पण करेंगे.अल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर की जमानत याचिका पर दिल्ली की पटियाला हाउस सेशन कोर्ट में सुनवाई..उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत गैरसैंण में सांकेतिक तालाबंदी करेंगे समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 14 जुलाई के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 14 जुलाई 2022, दिन गुरुवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं..आज से सावन का पवित्र महीना शुरू हो गया है...सावन के पहले दिन गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शिव मानसरोवर मंदिर में हुए सौंदर्यीकरण, निर्माण कार्य का लोकार्पण करेंगे.अल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर की जमानत याचिका पर दिल्ली की पटियाला हाउस सेशन कोर्ट में सुनवाई..उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत गैरसैंण में सांकेतिक तालाबंदी करेंगे समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

Video: सुपरफास्ट अंदाज में यहां देखें 100 शहर की 100 बड़ी खबरें, फटाफट हो जाएं अपडेट

 

शिव मानसरोवर मंदिर में हुए सौंदर्यीकरण, निर्माण कार्य का लोकार्पण 
आज से सावन का पवित्र महीना शुरू हो गया है. सावन के पहले दिन गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शिव मानसरोवर मंदिर में हुए सौंदर्यीकरण, निर्माण कार्य का लोकार्पण करेंगे. मंदिर को करीब छह करोड़ की लागत से सजाया सवांरा गया है. पूजा अर्चना के साथ मुख्यमंत्री रूद्राभिषेक करेगें. मुख्यमंत्री योगी गुरुवार को कोटेदारों संग संवाद करेंगे. योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में होगा कार्यक्रम.

मोहम्मद जुबैर की जमानत याचिका सुनवाई
अल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर की जमानत याचिका पर दिल्ली की पटियाला हाउस सेशन कोर्ट में सुनवाई होगी. धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप है. आपत्तिजनक पोस्ट से धार्मिक भावनाओं को आहत करने के मामले में गिरफ्तार फैक्ट चैकर न्यायिक हिरासत में है. 2 जुलाई को मैजिस्ट्रेट अदालत ने उनकी जमानत याचिका ठुकरा दी थी।

समाजवादी पार्टी नेता आजम खान की अर्जी पर  SC सुनवाई करेगा
आजम खान ने इलाहाबाद HC की ओर से दी गई ज़मानत के वक्त लगाई शर्त को SC में चुनौती दी है. एक केस में ज़मानत देते समय इलाहाबाद HC ने यूनिवर्सिटी की 13.8 हेक्टेयर ज़मीन प्रशासन को कब्ज़े में लेने की अनुमति दे दी थी. पिछली सुनवाई में SC ने आजम खान को राहत देते हुए रामपुर की जौहर यूनिवर्सिटी के हिस्सों को गिराने की कार्रवाई पर रोक लगा दी थी.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का मुजफ्फरनगर दौरा
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य मुजफ्फरनगर दौरे पर रहेंगे. वह विगागीय अधिकारियों के साथ बैठक और स्थलीय निरीक्षण करेंगे. सुबह 10.30 पर शुकदेव आश्रम पहुंचकर स्वामी कल्याण देव की 18वीं पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में श्रीमद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ एवं श्रद्धांजलि समारोह में शामिल होंगे. शुकदेव आश्रम में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सुबह 11.15 बजे पार्टी
कार्यकर्ताओं संग संवाद करेंगे. जिसके उपरांत 11.45 बजे जनपद के विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.  जिसके बाद वह विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे.

जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह का दौरा
स्वतंत्र देव सिंह विभागीय कार्यों का  स्थलीय निरीक्षण करेंगे. अधिकारियों के साथ विभागीय समीक्षा बैठक करेंगे. तिलोई से वापसी में रायबरेली का दौरा करेंगे.

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव का सहारनपुर दौरा
रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव आज अम्बिकापुर-दिल्ली रेल को यहाँ हरी झंडी दिखाएंगे. 14 और 15 जुलाई 2022 को होना निश्चित हुआ है. गुरुवार सुबह 6:40 बजे रेल से प्रस्थान करके सहारनपुर में 9:25 बजे पहुंचेंगे
सुबह 9:30 बजे अम्बिकापुर-दिल्ली रेल को यहाँ हरी झंडी दिखाएंग. उसके बाद वह सर्किट  हाउस में 10 बजे से कोर ग्रुप के सदस्यों से मिलेंगे. 11:05 पर उनकी पत्रकार वार्ता निश्चित की है. इसके बाद 11:45 बजे वह ज़िले के तथा रेलवे के अधिकारियों से मिलेंगे.

शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अली जैदी सीतापुर में वृक्षारोपण कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. दोपहर 3 बजे पहुंचेंगे शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष.

जितिन प्रसाद का महराजगंज दौरा 
उत्तर प्रदेश सरकार के लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद का महराजगंज दौरा है. वह सिसवा विधानसभा में स्थित चंदन नदी पर नवनिर्मित पुल का लोकार्पण करेंगे. अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. पार्टी के पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों से भी मुलाकात करेंगे.

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह का श्रावस्ती दौरा 
दोपहर 1:30 बजे पहुंचेंगे श्रावस्ती केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह
श्रावस्ती में वंचित के घर (निषाद समाज के)दोपहर का भोजन करेंगे. जिसके बाद भाजपा कार्यालय पहुंचेंगे.
जमुनहा के राप्ती बैराज का भी करेंगे भ्रमण।

हरीश रावत करेंगे तालाबंदी
उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत गैरसैंण में सांकेतिक तालाबंदी करेंगे.

बनबसा में जनसंवाद करेंगे सीएम धामी
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी चंपावत के टनकपुर बनबसा में जनसंवाद करेंगे.

​हाथ में कांवड़ और मन में 'शिव', कांवड़ यात्रा के रंग में रंगेगा यूपी और उत्तराखंड
गुरुवार से दिखेगी 'शिव भक्ति' की शक्ति, मैदान से पहाड़ तक गूंजेंगे जयकारे
कांवड़ यात्रा के लिए देश तैयार, भोले की भक्ति के लिए कांवड़िए बेकरार
हरिद्वार से काशी तक बम-बम भोले, कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से बरसेंगे फूल

मेरठ में शराब की दुकानों को ढकने का काम शुरू हो गया है और मीट की दुकानों पर भी त्रिपाल लगा दिया गया है. बरेली के मेयर उमेश गौतम का सावन को लेकर बड़ा बयान, सावन के पूरे माह नगर निगम क्षेत्र में बंद रहेंगी मीट की सभी दुकानें. सहारनपुर में मांस मछली की दुकाने बंद रखकर प्रशासन का पूर्ण सहयोग करेंगे दुकानदार. अलीगढ़ में मीट कारोबारी मीट की दुकान रखेंगे बंद.

अखिलेश और राजभर में तकरार
अखिलेश यादव-ओपी राजभर में बढ़ी तकरार, बेटे अरुण राजभर ने दिए नए गठबंधन के संकेत. ओपी राजभर के दिल्ली दौरे की खबरें है. 16 जुलाई को बड़ा ऐलान कर सकते हैं.

कानपुर हिंसा में नया खुलासा
कानपुर हिंसा में शामिल उपद्रवियों को फंडिंग की गई थी. हिंसा के अलग-अलग काम के लिए हिसाब से दाम तय था. कानपुर में हुई हिंसा पूरी तरीके से सुनियोजित थी. हर काम के लिए अलग-अलग रेट निर्धारित था.  पत्थर फेंकने वाले के लिए अलग रेट, पत्थर का ठेला लाने वालों के लिए अलग रेट,वही पेट्रोल बम फेंकने वालों के लिए अलग रेट. पुलिस ने कोर्ट में दाखिल की केस डायरी में इस बात का जिक्र किया है.

लोकसभा उपचुनाव में हार पर बोले शिवपाल यादव
आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा की हार पर बोले शिवपाल यादव- मुझे स्टार प्रचारक न बनाकर सपा ने की भूल...मेरे प्रदेश अध्यक्ष पद से हटने के बाद 5 चुनाव हार चुकी है पार्टी..विपक्ष में हूं फिर भी विपक्ष के प्रत्याशी ने नहीं मांगा समर्थन...बैठक में नहीं आया न्योता. आगामी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर शिवपाल यादव ने साफ किया है कि वो एनडीए की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने की घोषणा की है.

'राष्ट्रपति बना तो CAA लागू नहीं होने दूंगा' -- यशवंत सिन्हा
यशवंत सिन्हा ने कहा कि राष्ट्रपति बना तो CAA लागू नहीं होने दूंगा'. शिवसेना मजबूरी में द्रौपदी मुर्मू को समर्थन का ऐलान किया है. जैसे-जैसे राष्ट्रपति चुनाव का दिन आगे आएगा, विरोधियों को तोड़ने की कोशिश और तेज होगी. यशवंत सिन्हा ने कहा कि यह सब भारत सरकार करा रहा  है.

केदारनाथ में आईआईटी कानपुर के सहयोग से आटोमेटिक वेदर सिस्टम पर काम शुरु. अब श्रद्धालुओं को मौसम की जानकारी उनके मोबाइल फोन पर मिलेगी. जिलाधिकारी रूद्रप्रयाग के प्रयासों से केदारनाथ धाम में आईआईटी कानपुर के सहयोग से आटोमेटिक वेदर सिस्टम स्थापित कर काम करना शुरु कर दिया है.  जो अब सिस्टम ने मौसम की जानकारी देनी शुरू कर दी है जिसकी रीड़िग की जा रही है. जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कहा कि अब श्रद्धालुओं को मौसम की जानकारी उनके मोबाइल फोन भी मिल पायेगी.

अटाला हिंसा के चार आरोपियों को जिला न्यायालय से बड़ा झटका
जिला न्यायालय ने हिंसा में शामिल चार आरोपियों की जमानत खारिज कर दी है. आरिफ अली, फरहान अहमद, इमरान अहमद और सद्दाम की जमानत खारिज हुई है. अपराध की गंभीरता को देखते हुए कोर्ट ने चारों को जमानत देने से इंकार कर दिया है. दस जून को प्रयागराज के अटाला में हुई हिंसा मामले में चारों गिरफ्तार हुए थे.

 फॉर्मल परिधान में कार्यालय कर्मचारी
भदोही  डीएम ने सरकारी कार्यालय आने वाले कर्मचारियों के टी शर्ट,जीन्स पैंट पहनने पर लगाते हुए कहा कि अधिकारी, कर्मचारी फॉर्मल परिधान में कार्यालय आएं. डीएम आर्यका अखौरी ने पत्र कर जारी कर निर्देश दिया है. इस निर्देश में कहा कार्यालय टी शर्ट,जीन्स पैंट पहनकर आना अत्यंत ही आपत्तिजनक है.

चमोली, रुद्रप्रयाग व पिथौरागढ़ के कुछ स्थानों पर भारी बारिश के आसार
मौसम विभाग का पूर्वानुमान 18 जुलाई से लेकर 22 जुलाई तक उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है. लेकिन 18 से 22 जुलाई के बीच भारी बारिश देखने को मिल सकती है. फिलहाल 17 जुलाई तक हल्की बारिश रहेगी , 14 से 17 तक नहीं भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

 

video: बस एक क्लिक में यहां देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सुपरफास्ट खबरें

WATCH LIVE TV

Trending news