आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 14 सितंबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 14 सितंबर के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 14 September 2022, दिन बुधवार है.  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर दौरे का दूसरा दिन है. सीएम योगी दर्शन पूजन के बाद जनता दर्शन में फरियादियों से मुलाकात करेंगे. सीएम योगी बुधवार शाम चार बजे गोरखपुर के पहले हेल्थ एटीएम का शुभारंभ करेंगे. समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

 

 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 14 सितंबर के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 14 September 2022, दिन बुधवार है.  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर दौरे का दूसरा दिन है. सीएम योगी दर्शन पूजन के बाद जनता दर्शन में फरियादियों से मुलाकात करेंगे. सीएम योगी बुधवार शाम चार बजे गोरखपुर के पहले हेल्थ एटीएम का शुभारंभ करेंगे. सुल्तानपुर दौरे पर केशव प्रसाद मौर्य. आजमगढ़-जेल स्थानांतरण के बाद सपा विधायक ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को लिखा पत्र समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

हिंदी दिवस आज
देश भर में हर साल 14 सितंबर को हिंदी दिवस (Hindi Diwas 2022) मनाया जाता है. हिंदी भारत की पहचान है. भारत विविधताओं का देश है, जहां कई भाषाएं और लिपि बोली और पढ़ी जाती हैं. लेकिन देश में अधिकतर लोगों की मातृभाषा हिंदी ही है. इसी भाषा को सम्मान देने के लिए हर साल ये दिवस मनाया जाता है.

 

 

गोरखपुर- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर दौरे का दूसरा दिन
सीएम योगी दर्शन पूजन के बाद जनता दर्शन में फरियादियों से मुलाकात करेंगे. गोरक्षपीठाधीश्वर एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह करीब 10:30 बजे अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में अपनी भावाभिव्यक्ति करेंगे.ब्रह्मलीन पीठाधीश्वरद्वय की पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में प्रतिवर्ष गोरखनाथ मंदिर के दिग्विजयनाथ स्मृति भवन में कथा के साथ ही विभिन्न सामयिक व ज्वलंत विषयों पर एक सप्ताह के सम्मेलनों का आयोजन होता है जिसमें देश के मूर्धन्य विद्वान विमर्श करते हैं. इस वर्ष के सम्मेलनों में भारतीय सेना और अग्निपथ, नए भारत के निर्माण में राष्ट्रीय शिक्षा नीति की भूमिका, संस्कृत एवं भारतीय संस्कृति, भारतीय संस्कृति एवं गो सेवा जैसे सामयिक मुद्दों पर विद्वतजन ने अपने ज्ञान-अनुभव से समाज का मार्गदर्शन किया.

प्रदेश के हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर का कायाकल्प करने में जुटे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ .
बुधवार शाम चार बजे गोरखपुर के पहले हेल्थ एटीएम का शुभारंभ करेंगे.यह हेल्थ एटीएम चरगांवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में लगाया जा रहा है. इस अवसर पर मुख्यमंत्री एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. योगी सरकार आमजन को बेहतरीन चिकित्सा एवं इससे संबंधित जांच की सुविधाएं देने के लिए सरकारी अस्पतालों को युद्धस्तर पर  हाईटेक बना रही है. इसी सिलसिले में नई पहल है हेल्थ एटीएम की स्थापना. गोरखपुर के 23 सरकारी अस्पतालों में हेल्थ एटीएम स्थापित करने की कार्ययोजना तैयार की गई है. इसमें जिला अस्पताल, महिला अस्पताल के अलावा 21 सीएचसी-पीएचसी शामिल है. 

देहरादून- सीएम धामी कार्यक्रम
रक्तवन ग्लेशियर एवं अन्य 03 पर्वत चोटियों पर आरोहण हेतु जा रहे पतंजलि आयुर्वेद, निम एवं आई.एम.एफ. के संयुक्त अभियान दल का फ्लैगऑफ एवं आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग
(गंगोत्री धाम, उत्तरकाशी।)
11:45 बजे
राष्ट्रीय हिन्दी दिवस के अवसर
पर आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग
(आई0आर0डी०टी० सभागार, सर्वेचौक, देहरादून ।)
14:00-22:00 बजे- शासकीय कार्य/आरक्षित
(मा0 मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय, देहरादून)

सुल्तानपुर दौरे पर केशव प्रसाद मौर्य
डिप्टी सीएम केशव मौर्या आगमन है. वह भाजपा नेताओं और जनप्रतिनिधियों के साथ संवाद करेंगे. 11 बजे कलेक्ट्रेट में उद्यमियों के साथ बैठक करेंगे.  प्रशासनिक अधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे. लंभुआ ब्लाक के सखौलीकला गांव में नवनिर्मित कमल सरोवर का लोकार्पण और नौका विहार एवं प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे. स्वयं सहायता समूह द्वारा संचालित फ़ूड प्लाजा का करेंगे उद्घाटन. गांव में चौपाल लगाकर  ग्रामीणों से होंगे रूबरू.

आजमगढ़-जेल स्थानांतरण के बाद सपा विधायक ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को लिखा पत्र
सपा के बाहुबली विधायक रमाकांत यादव ने अखिलेश यादव को पत्र लिखा है. पत्र में जिला कारागार आजमगढ़ के जेलर विकास कटियार पर दुर्व्यवहार का आरोप
लगाया है. उसमें लिखा कि जिला कारागार में मुझे एक साधारण बंदी की तरह किया जा रहा था ट्रीट. एमपी एमएलए को मिलने वाली सुविधाओं से रखा गया मुझे वंचित. विगत 10 सितंबर को अचानक बिना किसी सूचना मुझे आजमगढ़ से फतेहगढ़ सेंट्रल कारगार कर दिया जाए ट्रांसफर.

एचजेएस भर्ती परीक्षा 2020 का अंतिम परिणाम जारी
प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट की एचजेएस भर्ती परीक्षा 2020 का अंतिम परिणाम जारी. भर्ती परीक्षा में कुल 31 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए. मंजूला भलोटिया फर्स्ट, नेहा गर्ग सेकेंड और निशांत सिंघल थर्ड रहे, हाईकोर्ट की वेबसाइट पर अभ्यर्थी देख सकते हैं परीक्षा परिणाम. 25,26 और 27 मार्च को आयोजित हुई थी लिखित परीक्षा. 1 और 2 अगस्त को अभ्यर्थियों का इंटरव्यू हुआ था आयोजित.

प्रयागराज-पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर मामले में पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश 
बहुचर्चित पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर मामले में पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया गया है. झांसी मोंठ थाने के पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश. हाईकोर्ट ने मृतक के परिजनों की याचिका पर सुनवाई करते हुए मुकदमा दर्ज करने का दिया आदेश. मृतक के परिजनों ने एनकाउंटर को फर्जी बताते हुए पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी. अक्तूबर 2019 में हुआ था पुष्पेंद्र यादव का एनकाउंटर. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी पहुंचे थे मृतक पुष्पेंद्र यादव के घर. बसपा सुप्रीमों मायावती और कांग्रेस ने भी पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर पर उठाए थे सवाल.

वाराणसी- 14 दिन की ज्यूडिशियल रिमांड की गई स्वीकृत
थाना लंका के एक अपराधिक मामले में MP/MLA कोर्ट वाराणसी द्वारा 14 दिन की ज्यूडिशियल रिमांड की गई स्वीकृत. इसी मामले में DSP अमरेश बघेल जेल गए थे, जिन्हे शासन ने बर्खास्त कर दिया था. DSP अमरेश बघेल पर आरोप है की उसने माफिया को लाभ पहुंचाने के दृष्टि से कार्य किया था. पुलिस टीम एवं अभियोजन पक्ष के प्रभावी पैरवी और जोरदार बहस के कारण रिमांड स्वीकृत हुआ है. बचाव पक्ष की दलील पर तथ्यों के साथ जबाव किया गया दाखिल. पिछले तारीख पर रिमांड की सुनवाई में पेशी से पूर्व बेहोश हो गए थे अतुल राय. माफियाओं के विरुद्ध लगातार शिकंजा कस रही है वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस.

 

Meerut: महज तीन घंटे में मेरठ की बेटी ने चॉक से बनाई CM योगी की शानदार पेंटिंग, देखते ही लोगों ने कहा 'वाह'

Trending news