आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 27 जुलाई के बड़े समाचार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1275772

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 27 जुलाई के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 27 जुलाई 2022, दिन बुधवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. बिजनौर-नफरती ब्रदर्स का इंटरनेशनल कनेक्शन, NIA करेगी मजार मामले की जांच..मंकीपॉक्स के खतरे को देखते हुए यूपी में अलर्ट.मिशन-2024 के लिए बीजेपी की क्या होगी रणनीति? चित्रकूट में सरकार और संगठन के बीच होगा मंथन समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 27 जुलाई के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 27 जुलाई 2022, दिन बुधवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. बिजनौर-नफरती ब्रदर्स का इंटरनेशनल कनेक्शन, NIA करेगी मजार मामले की जांच..मंकीपॉक्स के खतरे को देखते हुए यूपी में अलर्ट.मिशन-2024 के लिए बीजेपी की क्या होगी रणनीति? चित्रकूट में सरकार और संगठन के बीच होगा मंथन.यूपी से NCR जाने वाली Cabs आदि को अब अलग से टैक्स नहीं देगा होगा.पहाड़ में फिर मौसम परिवर्तन.ओपी राजभर कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे बैठक समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

बिजनौर-नफरती ब्रदर्स का इंटरनेशनल कनेक्शन, NIA करेगी मजार मामले की जांच
मजार कांड में दो मुस्लिम भाइयों के षडयंत्र का खुलासा तो पहले ही हो चुका था.लेकिन अब नफरती ब्रदर्स का इंटरनेशनल कनेक्शन सामने आने के बाद अंतरराष्ट्रीय साजिश के तार जुड़ने लगे हैं. यही वजह है कि इस अंतरराष्ट्रीय साजिश का पर्दाफाश करने के लिए नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी यानी एनआईए की एंट्री हो गई है

मंकीपॉक्स के खतरे को देखते हुए यूपी में अलर्ट
सीएम योगी के निर्देश के बाद राज्य और जिला स्तर पर तैयारी चल रही है. प्रदेश के कोविड अस्पतालों में 10 बेडआरक्षित किए गए हैं. 

बीजेपी की क्या होगी रणनीति?
मिशन-2024 के लिए बीजेपी की क्या होगी रणनीति? चित्रकूट में सरकार और संगठन के बीच होगा मंथन.मिशन-2024 की तैयारी में जुटी भाजपा अब अपना सांगठनिक कौशल और निखारेगी. लक्ष्य की प्राप्ति के लिए पार्टी समाज के उन वर्गों पर फोकस करेगी, जिनके बीच अभी ज्यादा पैठ नहीं है. आगामी योजनाओं, कार्यक्रमों, अभियानों पर चर्चा और भविष्य की रणनीति तय करने को भाजपा चित्रकूट में तीन दिनी प्रशिक्षण वर्ग आयोजित कर रही है. यह प्रशिक्षण वर्ग 29 से 31 जुलाई के बीच होगा.

पहाड़ में फिर मौसम परिवर्तन
उत्तरकाशी , बागेश्वर , नैनीताल देहरादून , चमोली , रुद्रप्रयाग पिथौरागढ़  के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. देहरादून मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. 30 जुलाई तक प्रदेश के अधिकांश जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. उत्तरकाशी , बागेश्वर , नैनीताल देहरादून , चमोली , रुद्रप्रयाग पिथौरागढ़ के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. कहीं-कहीं भारी बारिश की भी मौसम विभाग ने  संभावना है. ओपी राजभर कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे बैठक

अब्दुल्लाह आजम पर आरोप तय
सपा विधायक आजम खां और अब्दुल्ला आजम पर एक ओर मामले में आरोप तय किए गए हैं. पड़ोसी पर जानलेवा हमला करने और इसका षडयंत्र रचने के आरोप में वर्ष 2019 मुकदमा दर्ज हुआ था . गंज कोतवाली में दर्ज किया गया था मुकदमा,एमपी एमएलए कोर्ट में फ्रेम हुए हैं.मामले में अगली सुनवाई 20 अगस्त को होगी.

नहीं देना होगा अलग से टैक्स
यूपी से NCR जाने वाली Cabs आदि को अब अलग से टैक्स नहीं देगा होगा. इसके लिए चार राज्यों के बीच करार हुआ है. इसमें यूपी, राजस्थान, दिल्ली और हरियाणा शामिल हैं. यूपी की कैबिनेट मीटिंग में इस पर फैसला हुआ, जिसका ऐलान यूपी के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने किया.

आज फिर होगी सोनिया गांधी से पूछताछ
सोनिया गांधी से मंगलवार को 6 घंटे तक पूछताछ की गई. ED ने बुधवार को फिर बुलाया है. 27 जुलाई को सुबह 11 बजे का ईडी का सोनिया गांधी को समन दिया गया. मंगलवार को 6 घंटों तक सवालों से सामना
नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ खत्म. सोनिया गांधी से अब तक करीब 55 सवाल पूछे गए हैं, जिनके जवाब सोनिया गांधी ने ईडी को दिए हैं .  वहीं कांग्रेस कार्यकर्ता 27 जुलाई को एक बार फिर कांग्रेस मुख्यालय में सत्याग्रह करते हुए नजर आएंगे. जिसको लेकर दिल्ली पुलिस ने अभी से ही सुरक्षा बढ़ा दी है .

कैबिनेट बैठक आज
उत्तराखंड-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में बुधवार 27 जुलाई को कैबिनेट बैठक है. राज्य कैबिनेट की अहम बैठक शाम 5:30 बजे से सचिवालय में होगी. स्वास्थ्य , सहकारिता , शहरी विकास , खाद्य , पर्यटन सहित कई विभागों से जुड़े प्रस्ताव आ सकते हैं. कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगेगी. बैठक में दो दर्जन तक प्रस्ताव आ सकते हैं. कैबिनेट हरिद्वार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को हरी झंडी दे सकती है.

ओपी राजभर कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे बैठक, 
सुभासपा की 27 जुलाई को  बस्ती में कार्यकर्ताओं की बैठक है. ओपी राजभर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. बस्ती,देवीपाटन मंडल के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक है. चुनाव की तैयारियों के साथ आगे की रणनीति पर चर्चा होगी.

लखनऊ-स्वनिधि महोत्सव की 27 जुलाई को होगी शुरुआत
मंत्री कौशल किशोर,एके शर्मा शुरुआत करेंगे. शाम 4 बजे महानगर के कल्याण मंडप में कार्यक्रम  है. रेहड़ी पटरी वालों के लिए शुरू होगा स्वनिधि महोत्सव.

अल्पसंख्यकों के मुद्दों को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस
अल्पसंख्यकों के मुद्दों को लेकर 27 जुलाई को लखनऊ में एक बड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी. जिसको राष्ट्रीय माइनॉरिटी कमीशन की सीनियर सदस्य सैयद शहजादी ख़िताब करेंगी. इस मौके पर मदरसा बोर्ड शिया सुन्नी वक्फ बोर्ड अल्पसंख्यक आयोग उर्दू अकैडमी से जुड़े तमाम लोग मौजूद रहेंगे.बहुत कुछ हद मुमकिन है कि यूपी के अल्पसंख्यक मुसलमानों को लेकर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग की सदस्य कुछ बड़ा ऐलान कर सकती हैं.

विष्णु मिश्र को पुलिस कर सकती है कोर्ट में पेश
पूर्व विधायक विजय मिश्र के बेटे को एसटीएफ ने पुणे से गिरफ्तार किया है . उम्मीद जताई जा रही है कि बुधवार को पूर्व विधायक के बेटे विष्णु मिश्र को पुलिस कोर्ट में पेश करेगी. विष्णु मिश्र पर गायिका से रेप और रिश्तेदार की संपत्ति हड़पने का आरोप है.

वृंदावन-दिल्ली बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर
दिल्ली बीजेपी के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को प्रशिक्षित करने के लिए वृंदावन में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर लगाया गया . इस प्रशिक्षण शिविर में कार्यकर्ताओं व नेताओं को आगामी चुनौतियों से कैसे निपटना है और कैसे पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाना है. इस बारे में उन्हें वरिष्ठ नेताओं व केंद्रीय नेतृत्व के द्वारा प्रशिक्षित किया जाएगा.

देश भर की अदालतों के लिए दिशा-निर्देश तय करने पर  SC विचार करेगा. फांसी की सजा पाए लोगों की सज़ा किन परिस्थितियों में  कम की जा सकती है. इसके  लिए  देश भर की अदालतों के लिए दिशा- निर्देश तय करने पर  SC विचार करेगा.पिछ्ली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने इस मसले पर स्वत: सज्ञान लेते हुए अटॉर्नी जनरल और NALSA को नोटिस जारी किया था.

27-28 जुलाई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी
उत्तर प्रदेश में इस बार मौसम लगातार लुका-छिपी खेल रहा है. पिछले दिनों मौसम ने प्रदेश से बेरुखी कर रखी थी. जिसके बाद कुछ दिनों से यूपी के कई हिस्सों में बारिश का दौर देखने को मिल रहा है.मौसम विभाग के अनुसार 27 और 28 जुलाई को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

गंगा में बढ़ रहा पानी का जलस्तर
वाराणसी में तेजी से गंगा नदी का जलस्तर  बढ़ रहा है. जलस्तर के बढ़ने के कारण गंगा का बदला स्थान. स्थान बदलने से श्रद्धालु और आयोजकों को परेशानी हो रही है. 20 मिली प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा जलस्तर.

WATCH LIVE TV

Trending news