यूपी-उत्तराखंड हलचल: इन खबरों पर रहेगी पूरे दिन नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 5 अप्रैल के बड़े समाचार
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड हलचल: इन खबरों पर रहेगी पूरे दिन नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 5 अप्रैल के बड़े समाचार

 आज मंगलवार है और तारीख 5 अप्रैल है. आज चैत्र नवरात्रि का चौथा दिन है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं.

यूपी-उत्तराखंड हलचल:  इन खबरों पर रहेगी पूरे दिन नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 5 अप्रैल के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today: आज मंगलवार है और तारीख 5 अप्रैल है. आज चैत्र नवरात्रि का चौथा दिन है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं.  जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग पहुंचा कश्मीर फाइल्स फिल्म मामला, जानें किसने की शिकायत?

बढे़ तेल के दाम
देशभर में मंगलवार को 80 पैसे बढ़े पेट्रोल डीज़ल के दाम. 15 दिनों में 13वीं बार बढ़े तेल के दाम. लगभग 9. 20 रुपये महंगा हुआ डीज़ल पेट्रोल. मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल ₹104.61/L और डीज़ल ₹95.87/L है.
कांग्रेस की तरफ से लगातार बढ़ती कीमतों का विरोध किया जा रहा है.

गोरखपुर में सीएम योगी
यूपी के सीएम योगी का गोरखपुर दौरे का मंगलवार को दूसरा दिन है. गोरखपुर मंदिर के बाहर हमले के बाद सीएम योगी ने सोमवार को यहां पहुंचकर हालात का जायजा लिया. मंगलवार को भी सीएम योगी गोरखपुर में अलग-अलग कार्यक्रम में शिरकत करेंगे

दिल्ली में सीएम धामी
उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी के दिल्ली दौरे का मंगलवार को दूसरा दिन है. पीएम मोदी समेत केंद्रीय नेतृत्व से शिष्टाचार मुलाक़ात  करेंगे. दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से उनकी मुलाकात होगी. दोबारा से मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार मुख्यमंत्री का दिल्ली दौरा है. दिल्ली दौरे में पार्टी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करेंगे.

उत्तरकाशी के दो दिवसीय दौरे पर राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह 
उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट गुरमीत सिंह  (रि) के उत्तरकाशी दौरे का मंगलवार को दूसरा और आखिरी दिन है. राज्यपाल गुरमीत सिंह मंगलवार को विश्व प्रसिद्ध बाबा विश्वनाथ मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना करने के बाद देहरादून के लिए रवाना होंगे. इससे पहले उन्होंने सोमवार को मातली में जनपद के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की और जनपद में तमाम सभी मुद्दों पर बातचीत की. उसके बाद राज्यपाल ने जनपद  मुख्यालय पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में विभिन्न विभागीय प्रदर्शनी स्टाल का काफी देर तक अवलोकन किया .

देहरादून में संघ की चिंतन बैठक
देहरादून के रायवाला में मंगलवार से संघ की चिंतन बैठक होगी. इस बैठक में RSS प्रमुख मोहन भागवत भी शिरकत करेंगे.  5 अप्रैल से 11 अप्रैल तक रायवाला स्थित आश्रम में संघ की बैठक चलेगी. इसके अलावा सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले भी मौजूद रहेंगे. कुल 75 प्रमुख कार्यकर्ता इस बैठक में रहने वाले हैं.

7 दिन की रिमांड पर आरोपी मुर्तजा
गोरखपुर मंदिर पर हमले के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी को 07दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. मुर्तजा से राज उगलवाने में जांच एजेंसियां जुटी हुई हैं. घटना के हल पहलू की  यूपी पुलिस जांच कर रहीहै. सीएम योगी ने गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज का दौरा किया. उन्होंने गोरखनाथ मंदिर हमले में घायल पुलिसकर्मियों से मुलाकात की. यूपी के ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा- एटीएस और एसटीएफ पूरे मामले की जांच कर रही है. हम सभी एजेंसियों के संपर्क में हैं.गोरखनाथ मंदिर घटना पर यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह विभाग अवनीश अवस्थी ने कहा कि इस पर पूरी गंभीरता से जांच की जा रही है कि ये आतंकी हमले की साजिश के रूप में है क्या? हमारी एटीएस इस मामले की जांच कर रही है और एसटीएफ भी इसमें सहयोग कर रही है.

यूपी में गोरखपुर घटना के मद्देनजर धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ाई गई
मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर अलर्ट जारी किया गया है. गोरखपुर में मठ के बाहर हुए हमले के बाद मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान सहित प्रमुख मंदिरों की सुरक्षा व्यवस्था अलर्ट मोड़ पर आ गयी है .  गोरखनाथ मंदिर में हमलावर आरोपी मुर्तजा के नेपाल व मुंबई कनेक्शन सामने आने के बाद आतंकी साजिश होने की बात से इनकार नहीं किया जा सकता .

मीरजापुर-विंध्याचल अलर्ट 
गोरखपुर मंदिर में धारदार हथियार के साथ घुसने और दो वर्दी वालों को  जख्मी करने वाला पकड़ा गया. उससे मिली जानकारी के बाद विंध्याचल मेला में भी पुलिस अलर्ट मोड में हैं. एसपी सिटी ने डाग स्क्वायड, पुलिस बल के साथ विंध्याचल रेलवे स्टेशन, रोडवेज परिसर आदि इलाकों में  गस्त करते हुए चेकिंग किया.

यूपी सरकार का अधिकारियों पर एक्शन जारी
डीएम औरैया सुनील कुमार को निलंबित किया गया गया है. उनकी संपत्तियों की विजिलेंस जांच कराई जाएगी. भ्रष्टाचार और लापरवाही के आरोप में निलंबित किए गए डीएम. पी सी श्रीवास्तव (IAS 2010) अपर महानिदेशक स्टाम्प औरेया के नए जिलाधिकारी बनाए गए हैं.

मथुरा में देवी माँ की अनोखी आरती का आयोजन
सोमवार शाम को छाता तहसील के गांव नरी सेमरी के मेले में देवी मां के मंदिर पर तीज की चमत्कारिक आरती को देखने के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा. मंदिर में धांधू भगत के वंशजों ने चमत्कारिक आरती में 
दीपकों की लौ सफेद कपड़े की चादर के आरपार निकल गई मगर चादर नहीं जली. यह देख मंदिर प्रांगण देवी मां के जयकारों से गुंजायमान हो उठा.

इलाहाबाद हाईकोर्ट में काशी विश्वेश्वर नाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में सुनवाई हुई. इलाहाबाद हाई कोर्ट में दोनों पक्षों ने अपनी-अपनी दलीलें रखीं. कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए 8 अप्रैल की तारीख की नियत की है. 8 अप्रैल को सुबह से ही कोर्ट मामले में सुनवाई करेगी.

यूपी-उत्तराखंड हलचल: सीएम योगी के दिल्ली दौरे समेत इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिसका होगा आप पर असर, पढ़ें फटाफट

उत्तराखंड: चुनाव हारकर भी बीजेपी के बाजीगर तो बने पुष्कर सिंह धामी, सामने खड़ी होंगी ये बड़ी चुनौतियां

WATCH LIVE TV

Trending news