आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 14 अक्टूबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 14 अक्टूबर के बड़े समाचार

  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महाराजगंज, गोरखपुर और सारनाथ दौरे पर रहेंगे. ब्रजेश पाठक का कासगंज, सीतापुर, लखीमपुर खीरी दौरा है. वाराणसी की जिला अदालत देगी ज्ञानवापी मामले पर फैसला आ सकता है.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 14 अक्टूबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 14 October 2022:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महाराजगंज, गोरखपुर और सारनाथ दौरे पर रहेंगे. ब्रजेश पाठक का कासगंज, सीतापुर, लखीमपुर खीरी दौरा है. वाराणसी की जिला अदालत देगी ज्ञानवापी मामले पर फैसला आ सकता है. प्रयागराज बीजेपी काशी क्षेत्र की बैठक आज. सीएम योगी आज भी बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात करेंगे. समेत और भी बड़ी खबरों के लिए बने रहिए Zee उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार के साथ...

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महाराजगंज, गोरखपुर और सारनाथ दौरे पर
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को सारनाथ दौरे पर रहेंगे. सीएम योगी सारनाथ स्थित बुद्धा थीम पार्क में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. सीएम शाम को वापस लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे. मुख्यमंत्री शुक्रवार को गोरखपुर से महाराजगंज के लिए रवाना होंगे जहां वे बाढ राहत शिविरों का दौरा करने के साथ ही बाढ पीडितों से मुलाकात करेंगे. महाराजगंज से मुख्यमंत्री वापस गोरखपुर लौटेंगे. यहां अल्प विश्राम के बाद सीएम योगी सारनाथ स्थित बुद्धा थीम पार्क पहुंचेंगे. यहां दोपहर तीन बजे से आयोजित सद्भावना कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शामिल होंगे.

ये है सीएम योगी का पूरा कार्यक्रम
10.10 बजे- प्रस्थान,हेलीपैड, गोरखपुर से जनपद महराजगंज के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रो का हवाई सर्वेक्षण करते हुए...
10.20 बजे से 10.50 तक-  बाढ़ पीड़ितों से भेंट/राहत सामग्री वितरण/मीडिया ब्रीफ- धानी ब्लॉक,महराजगंज
10.50 बजे- प्रस्थान हेलीपैड हवाई सर्वेक्षण करते हुए
11 से 11.30 तक- बाढ़ पीड़ितों से वार्ता/राहत सामग्री वितरण/मीडिया ब्रीफ- जे.पी. इंटर कॉलेज,कैम्पियरगंज,गोरखपुर
प्रस्थान,हवाई सर्वेक्षण करते हुए
11.45 बजे से 12.15 तक- बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात/राहत सामग्री वितरण/मीडिया ब्रीफ- मुरारी इंटर कॉलेज, सहजनवां,गोरखपुर
12.40 बजे- आगमन गोरक्षनाथ मंदिर
1.40 बजे- प्रस्थान,हेलीपैड, गोरखपुर
2.35 बजे- आगमन,हेलीपैड, पुलिस लाइन,वाराणसी
3 बजे से 4 बजे तक- सद्भावना कार्यक्रम,एनआईडी फाउंडेशन द्वारा-बुद्धा थीम पार्क सारनाथ,वाराणसी
4.20 बजे- प्रस्थान,हेलीपैड, पुलिस लाइन, वाराणसी
5.30 बजे- आगमन,लखनऊ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का वाराणसी दौरा
प्रधानमंत्री मोदी के सुशासन मॉडल को प्रदर्शन करने वाली दो पुस्तकों का सीएम योगी विमोचन करेंगे. मुख्यमंत्री बनने के बाद 100 बार काशी आ चुके हैं सीएम योगी. वाराणसी दौरे का शतक पूरी करने के बाद पहली बार आ रहे हैं सीएम योगी. आज सीएम योगी 101 वीं बार वाराणसी आ रहे हैं और  ऐसा करने वाले वह उत्तर प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री भी बन गए हैं. मुख्यमंत्री वाराणसी में दोपहर 2 बजे पहुंचेंगे, सबसे पहले सीधा बाबा विश्वनाथ और काल भैरव के दर्शन करेंगे और फिर वहां से सारनाथ में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए होंगे रवाना.

ब्रजेश पाठक का कासगंज, सीतापुर, लखीमपुर खीरी दौरा
यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का कासगंज, सीतापुर, लखीमपुर खीरी दौरा है.

 धर्मपाल सिंह उझानी में स्वर्गीय कल्याण सिंह मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में करेंगे शिरकत 
​कैबिनेट मंत्री पशुधन,दुग्ध एवम  अल्पसंख्यक कल्याण धर्मपाल सिंह उझानी में चल रहे स्वर्गीय कल्याण सिंह मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में शिरकत करेंगे.

प्रयागराज बीजेपी काशी क्षेत्र की बैठक आज
नगर निकाय चुनाव को लेकर काशी क्षेत्र की बैठक होगी. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बैठक में शामिल होंगे. राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव और दया शंकर मिश्रा भी बैठक में शामिल  होंगे. काशी क्षेत्र के कई विधायक और सांसद भी बैठक में शामिल  होंगे. दोपहर दो बजे से प्रयागराज के जिला पंचायत सभागार में होगी बैठक.

दिनेश प्रताप सिंह का श्रावस्ती दौरा
श्रावस्ती -यूपी के राज्यमंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) कृषि विपणन एवं कृषि विदेश व्यापार दिनेश प्रताप सिंह का श्रावस्ती दौरा है. बाढ़ से प्रभावित बलरामपुर जिले का दौरा करने के लिए जिले के प्रभारी मंत्री दिनेश प्रताप सिंह आज यहां होंगे. वह तीनों तहसीलों में बाढ़ प्रभावित ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा करेंगे और बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात भी करेंगे.

वाराणसी की जिला अदालत देगी ज्ञानवापी मामले पर फैसला
कार्बन डेटिंग व वैज्ञानिक पद्धति से परीक्षण कर ज्ञानवापी के सत्यता का पता लगाने का हिंदू पक्ष ने कोर्ट से आग्रह किया है. कार्बन डेटिंग पर 11 अक्टूबर को जिला अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद फैसला सुरक्षित ऱखा है. कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष के मौखिक जवाब दाखिल करने के आग्रह को स्वीकार करते हुए 7 अक्टूबर के फैसले की तारीख टाला था. मुस्लिम पक्ष के वकील कार्बन डेटिंग व एएसआई सर्वे नहीं करने को लेकर कोर्ट में पेश कर चुके हैं दलील. वाराणसी की जिला अदालत में जिला जज डॉ. एके विश्वेश सर्वे पर फैसला देंगे.आज वन रूल टेन के तहत 16 लोगों के पक्षकार बनाने पर भी होगी सुनवाई. दोपहर 2 बजे से शुरू होगी सुनवाई. ज्ञानवापी में कार्बन डेटिंग व एएसआई सर्वे पर अंजुमन इंतजामिया कमेटी को है आपत्ति. फैसले के दिन होगी ज्ञानवापी परिसर में जुमे की नमाज़ वाराणसी में सतर्कता बरती जा रही .

सीएम योगी आदित्यनाथ का जलवा
सोशल मीडिया पर सीएम योगी आदित्यनाथ का जलवा और बड़ा हो गया है. अब ट्विटर पर नम्बर १ पर ट्रेंड कर रहा.

10 October History: आज ही के दिन हुआ बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रेखा का जन्म, जानें 10 अक्तूबर का इतिहास

 

 

 

 

Trending news