अग्निपथ योजना को लेकर बलिया में जमकर विरोध, कई ट्रेनों में हुई तोड़फोड़
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1222651

अग्निपथ योजना को लेकर बलिया में जमकर विरोध, कई ट्रेनों में हुई तोड़फोड़

अग्निपथ योजना को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा है. शुक्रवार को इसे लेकर बलिया में उपद्रवियों ने जमकर तोड़फोड़ किया. बवाल सुबह से ही शुरू हो गया है. प्रदर्शनकारियों ने स्टेशन पर पहुंच कर बलिया-वाराणसी मेमू व बलिया-शाहगंज ट्रेन में तोड़फोड़ की. प्लेटफार्म की दुकानों व निजी बस को भी तोड़ा है. वहीं, पुलिस ने कई  प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है.

अग्निपथ योजना को लेकर बलिया में जमकर विरोध, कई ट्रेनों में हुई तोड़फोड़

मनोज चतुर्वेदी/बलिया: अग्निपथ योजना को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा है. शुक्रवार को इसे लेकर बलिया में उपद्रवियों ने जमकर तोड़फोड़ किया. बवाल सुबह से ही शुरू हो गया है. प्रदर्शनकारियों ने स्टेशन पर पहुंच कर बलिया-वाराणसी मेमू व बलिया-शाहगंज ट्रेन में तोड़फोड़ की. प्लेटफार्म की दुकानों व निजी बस को भी तोड़ा है. वहीं, पुलिस ने कई  प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है.

ट्रेनों में तोड़फोड़ के समय अंदर यात्री थे मौजूद
बता दें कि पुलिस प्रशासन द्वारा सुबह ही बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों को स्टेडियम में वार्ता के लिए रोक रखा था. तभी लाठी-डंडों से लैस लगभग 200 प्रदर्शनकारी स्टेडियम में मौजूद अपने साथियों को छुड़ाने के लिए पहुंच गए. सैकड़ों की तादाद में यह प्रदर्शनकारी बलिया रेलवे स्टेशन पहुंचे, जहां कई ट्रेनों में तोड़फोड़ की. जिस समय प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनों में तोड़फोड़ किया उस समय अंदर यात्री भी मौजूद थे. उपद्रव के दौरान जीआरपी और बलिया पुलिस की प्रदर्शनकारियों से कई बार भिड़ंत भी हुई.

भारत से नेपाल जाना हुआ और भी आसान, 21 जून से IRCTC चला रही खास Train

प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए पुलिस ने किया बल प्रयोग
बता दें कि प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करते हुए लाठीचार्ज भी करना पड़ा. इस दौरान नाराज प्रदर्शनकारियों ने पथराव भी किया. अग्निपथ का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने कई बसों में भी जमकर तोड़फोड़ की. इस दौरान रेलवे स्टेशन के बाहर कई प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है. 

डीएम बलिया ने दी जानकारी
इस मामले में डीएम बलिया सौम्या अग्रवाल ने कहा कि कुछ उपद्रवियों ने रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की. जिन्हें समझा बुझाकर वापस भेज दिया गया है. वहीं, पुलिस अधीक्षक बलिया ने बताया कि स्थिति सामान्य है. इस घटना की वीडियोग्राफी के आधार पर कार्रवाई की जा रही है.

IRCTC ने शुरू की नई सुविधा, अब यात्रियों को नहीं होना पड़ेगा शुद्ध शाकाहारी खाने के लिए परेशान

उपद्रवियों ने जम्मूतवी गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में लगाई आग
आपको बता दें कि अग्निपथ योजना को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा है. बिहार के हाजीपुर बरौनी रेलखंड के मोहिउद्दीननगर स्टेशन पर भी उपद्रवियों ने जम्मूतवी गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगा दी. जिससे दो बोगियां जलकर खाक हो गई. फिलहाल, अग्निपथ योजना को लेकर कल से ही, यहां छात्रों का प्रदर्शन और इस तरह की घटनाएं जारी हैं. वहीं, विरोध प्रदर्शन के इस मामले को लेकर पुलिस प्रशासन मुस्तैद है.

WATCH LIVE TV

Trending news