Agra: सॉल्वर के नकल के हाईटेक तरीके को देख पुलिस भी रह गई दंग, कोच की मिलीभगत से ऐसे बनाया नकल का प्लान
Advertisement

Agra: सॉल्वर के नकल के हाईटेक तरीके को देख पुलिस भी रह गई दंग, कोच की मिलीभगत से ऐसे बनाया नकल का प्लान

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में सेंट्रल ऑर्डिनेंस डिपो (COD) की  परीक्षा के दौरान एक ऐसे नकलची को पुलिस ने पकड़ा है. जिसका नकल करने का तरीका जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. यहां पढ़िए पूरी खबर. 

Agra: सॉल्वर के नकल के हाईटेक तरीके को देख पुलिस भी रह गई दंग, कोच की मिलीभगत से ऐसे बनाया नकल का प्लान

मनीष गुप्ता/आगरा: किसी भी परीक्षा को नकलविहीन संपन्न कराने के लिए केंद्रों पर पुख्ता इंतजाम किए जाते हैं, बावजूद इसके नकलची नकल करने के नए-नए और हाईटेक तरीके ढूंढ लेते हैं. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के आगरा जिले से सामने आया है. जहां सेंट्रल ऑर्डिनेंस डिपो (COD) की  परीक्षा के दौरान एक ऐसे नकलची को पुलिस ने पकड़ा है. जिसका नकल करने का तरीका जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. 

जानिए क्या है पूरा मामला 
दरअसल कल यानी 21 मई 2023 को  सेंट्रल ऑर्डिनेंस डिपो (COD) की  परीक्षा का आयोजन किया गया था. सदर थाना क्षेत्र में ट्रेडमैन और फायमैन की लिखित परीक्षा में परीक्षार्थी शामिल हुए थे. इसी दौरान जानकारी मिली की एक अभ्यर्थी परीक्षा में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लेकर आया है. मिलेट्री और पुलिस ने फौरन सक्रियता दिखाते हुए परीक्षार्थियों की तलाशी करना शुरू कर दिया. इसी दौरान एक अभ्यर्थी के कॉलर पर जब पुलिस की निगाह गई तो जो मिला उसे देख सभी दंग रह गए. 

बीजेपी सांसद साक्षी महाराज बोले:PM मोदी नहीं भारत माता के चरण हैं,जानिए मुद्दा

 

कॉलर में मिला मोबाइल से कनेक्ट ब्लूटूथ
पुलिस ने जब कॉलर चेक किया तो वह कुछ भारी नजर आया. जब इसे चेक किया गया तो पता चला कि इसमें ब्लूटूथ लगा हुआ है, जो मोबाइल से कनेक्ट था. पूछताछ में अभ्यर्थी ने अपना नाम नवीन कुमार बताया, जो हरियाणा के जींद जिले के दुर्जनपुर गांव का रहने वाला है. कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने बताया कि नकल करने में उसका कोच जोगेंद्र ताजगंज के एक होटल में रुककर मदद कर रहा था. जिसे पुलिस ने ताज पश्चिमी गेट से गिरफ्तार किया है. 

5 जून को आएगा अवधेश राय हत्याकांड कांड पर फैसला,मुख्तार अंसारी की कोर्ट में हुई पेशी

 

पुलिस ने दर्ज किया केस
जानकारी के मुताबिक कोच जोगेंद्र हिसार में स्पोर्ट्स एकेडमी चलाता था. जब यहां लड़कों के आने की संख्या कम होने लगी तो वह परीक्षाओं में नकल कराने का काम करने लगा. फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम की धारा में मामला दर्ज किया है. 

Trending news